Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / गोमांस के नाम पर हत्या के खिलाफ मुंबई की सड़कों पर उतरे हजारों लोग

गोमांस के नाम पर हत्या के खिलाफ मुंबई की सड़कों पर उतरे हजारों लोग

MUMBAI, JULY 3 (UNI):- Youth students organisation and womens dalit organisations take part a rally "Nafarat ke Khilaf Insaniyat ki Awaz" in Mumbai on Monday.UNI PHOTO-128U

कल यहां मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क क्षेत्र में हाल के दिनों में देश के विभिन्न शहरों में गोमांस के नाम पर भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ हजारों लोग सड़क पर उतरे। यह जबरदस्त प्रदर्शन दलित नेता प्रकाश अंबेडकर, फिल्मी शख्सियत आंनद पटवर्धन और प्रकाश रेड्डी के नेतृत्व में किया गया। जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया और बड़ी संख्या में बुर्का पहने महिलायें और छात्र भी शामिल थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मुंबई के दादर वीर कोतवाल गार्डन प्लाजा से दोपहर साढ़े चार बजे क्रन्तिकारी गीतों और अहम व्यक्तियों की भाषणों के बाद जुलूस दादर के बहुसंख्यक क्षेत्रों से होता हुआ, डॉ। भीमराव अंबेडकर की यादगार चेतिया भूमि पहुंचा।

इस अवसर पर प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि कुछ वर्षों में अल्पसंख्यक समुदायों, दलितों और कमजोर लोगों को हिंसा का शिकार बनाने की वारदातों में लगातार वृद्धि हुई है। खास तौर पर गोहत्या के नाम पर निर्दोषों की सरेआम हत्या की जा रही है। जबकि सत्तापक्ष मूकदर्शक बने हुए हैं। इसीलिए नफरत के खिलाफ न्याय की आवाज बुलंद करने के लिए यह विरोध किया जा रहा है।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने भगवा ब्रिगेड को काबू में नहीं किया तो देश में हालात बद से बदतर हो जाएंगे। इस लिए समय रहते इस हिंसा पर काबू पा लिया जाए।

इससे पहले मराठी फिल्मकार आनंद पटवर्धन और रेड्डी ने भी कहा कि अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई को आगे बढ़ाना है। प्रदर्शन में मुस्लिम संगठन एसआईओ, आवजे निसवां और अन्य ने भी भाग लिया। इस अवसर पर सलीम अलवारे ने भी संबोधित किया और कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा होना इस बात का सबूत है कि देश में लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की जड़ें मजबूत हैं।

TOPPOPULARRECENT