Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / लंदन के तीन अलग-अलग जगहों पर हमला, 9 की मौत कई घायल

लंदन के तीन अलग-अलग जगहों पर हमला, 9 की मौत कई घायल

लंदन: लंदन में तीन अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमला हुआ है। शनिवार को हुए इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं।  एक स्थानीय पुलिस कमिश्नर के मुताबिक,मारे गए लोगों में छह आम नागरिक हैं और 3 संदिग्ध, जिसे पुलिस ने मार गिराया।

बता दें कि कल यहां मशहूर पर्यटक स्थल लंदन ब्रिज (टॉवर ब्रिज) पर एक तेज रफ्तार गाड़ी ने पैदल यात्रियों को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना के बाद पुलिस हरकत में आई और पूरे इलाके को घेर लिया।

बीबीसी ने चश्मदीदों के हवाले से लिखा है कि एक वैन लंदन ब्रिज पर आई, ट्रैफिक लाइट सिस्टम के बीच से निकलते हुए सीड़ियों पर लोगों पर चढ़ गई। कई लोग वैन की चपेट में आ गए। फिर वैन से 12 इंच लंबे चाकूओं से लैस तीन लोग बाहर निकले और बोरो हाई स्ट्रीट की तरफ  जा रहे लोगों पर चाकू से हमला करते हुए बढ़ते चले गए।

पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि लंदन ब्रिज और बारो मार्केट की घटनाओं को आतंकवादी घटनाएं घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि वॉक्सहॉल इलाके की तीसरी घटना का इनसे संबंध नहीं है। फिलहाल लंदन ब्रिज को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

एक हमाला रेस्तरां में हुआ जहां एक युवक ने वहां खाना खा रहे लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। खबरों के मुताबिक उसमें दो लोगों घायल हुए हैं। वहीं वॉक्सहॉल इलाके में गोलीबारी की बातें कही जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इन घटनाओं के बाद सुरक्षा विभाग के आला अफसरों के साथ एक आपात बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि इंग्लैंड में बीते तीन महीनों में यह तीसरा हमला है जिसने ब्रिटेन की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। बीते मार्च में वेस्टमिंस्टर में लोगों पर कार चढ़ाने की घटना सामने आई थी। इसके उसके बाद ऐसी ही चाकूबाजी की घटना हुई थी जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोग मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT