Sunday , September 24 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल निकाय चुनावः तृणमूल ने दर्ज की शानदार जीत, BJP का सूपड़ा साफ

पश्चिम बंगाल निकाय चुनावः तृणमूल ने दर्ज की शानदार जीत, BJP का सूपड़ा साफ

पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को एक बार झटका लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने सभी सात स्थानीय निकाय चुनावों में शानदार जीत दर्ज कर बीजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया। 

इन चुनावों में राज्य में दमदार उपस्थिति दर्ज कराते हुए बीजेपी नंबर दो पर रही। लेकिन सभी सीटों पर कब्ज़े का अरमान सजाने वाली बीजेपी के लिए यह नतीजे निराशाजनक हैं। बता दें कि राज्य के सात निकायों के लिए 13 अगस्त को चुनाव हुए थे। 

सात शहरी स्थानीय निकायों में पांच नगर निगम हैं। पूर्वी मिदनापुर जिले के पांशकुड़ा और हल्दिया, बीरभूम जिले में नलहाटी, दक्षिण दिनाजपुर में बुनियादपुर और जलपाईगुड़ी जिले में धूपगुड़ी। इनके अलावा बर्धमान जिले के दुर्गापुर नगरपालिका परिषद और नदिया एक अधिसूचित निकाय कूपर्स कैंप अधिसूचित निकाय। 

दुर्गापुर में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 43 वॉर्डों पर कब्जा किया। बुनियादपुर में 14 में से 13 पर तृणमूल जीती, जबकि एक वॉर्ड पर बीजेपी उम्मीदवार विजयी रहा। धूपगुड़ी में तृणमूल ने 16 में से 14 पर कब्जा किया, बीजेपी के खाते में 4 सीटें आईं। पांशकुड़ा में 18 में से 17 वॉर्ड पर तृणमूल जीती, एक सीट बीजेपी ने जीती। हल्दिया के सभी 29 और कूपर्स कैंप के 12 वॉर्डों में तृणमूल उम्मीदवार जीते।

TOPPOPULARRECENT