Tuesday , May 23 2017
Home / Uttar Pradesh / उत्तर प्रदेश में आंधी का कहर, 19 लोगों की मौत, 100 घायल

उत्तर प्रदेश में आंधी का कहर, 19 लोगों की मौत, 100 घायल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कल विभिन्न जिलों में आई तेज आंधी और बारिश से पेड़ और दीवार आदि गिरने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। राज्य में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से हवा और बारिश से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन तूफानी विनाश से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक बहराइच जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आंधी और तूफान से कम से कम सात लोगों की मौत की सूचना है। आंधी और बारिश के कारण जिले में लगभग 150 कच्चे मकानों को नुकसान पहुंचा है।

फर्रुखाबाद में बारिश के साथ आई तेज आंधी में पेड़ और दीवार आदि गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई और लगभग तीस मवेशी भी मलबे में दब कर मर गए। सड़कों पर पेड़ टूटकर गिरने से बिजली की आपूर्ति और यातायात भी प्रभावित हुआ।

महराजगंज में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पीलीभीत के बेसलपुर क्षेत्र में रायपुर गांव में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत और सात अन्य गंभीर तौर से झुलस गए. सीतापुर में आंधी से एक निजी स्कूल गिर गई जिससे कई छात्र घायल हो गए।

चित्रकट से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कई स्थानों में बिजली की चमक के साथ बारिश हुई और ओले गिरे. ओले गिरने से जिला का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से लगभग 9 डिग्री नीचे गिर गया ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT