Saturday , September 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार बेटियों को शराब परोसने की ट्रेनिंग दे रही है

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार बेटियों को शराब परोसने की ट्रेनिंग दे रही है

रायपुर: पीएम मोदी एक तरफ जहाँ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दे रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ भाजपा शासित राज्य छत्तीसगढ़ में आदिवासी बेटियों को इस बात की ट्रेनिंग दी जा रही है कि वे महानगरों के बार-रेस्टूरेंट और होटलों में किस अंदाज में शराब को परोसें।

इसके लिए बकायदा स्किल डेवलपमेंट मिशन में बेवरेज का ऐसा कोर्स चला रखा है, जिसमें रोजगार का सब्जबाग दिखा कर आदिवासी किशोरियों को शराब परोसने की ट्रेनिंग दी जा रही हैं।

छत्तीसगढ़ के धमतरी के पेस हॉस्पीटिलिटी ट्रेनिंग सेंटर में फूड एंड बेवरेज कोर्स में हॉस्पीटिलिटी असिस्टेंट के लिए जशपुर के 36 युवाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें 34 लड़कियां हैं और 2 लड़के हैं।

ट्रेनिंग सेंटर दावा कर रहा है कि यहां के 2000 में से 1800 बच्चों को देश के महानगरों में रोजगार मिल चुका है।

ट्रेनिंग सेंटर लड़कियों को यह कहकर इस कोर्स को करने के लिए कहता है कि इसे करके तुरंत ही नौकरी मिल जायेगी। क्योंकि महानगरों के बड़े होटलों और बार में लड़कियों की ज्यादा डिमांड रहती है। इस कोर्स को करने के लिए बच्चों को 14 साल से ज्यादा उम्र और 5वीं क्लास पास होना जरूरी है।

इस संबंध में राज्य के कौशल विकास प्राधिकरण के मुखिया केसी देवसेनापति का कहना है कि हमने कई कोर्स चला रखे हैं। इसमें हॉस्पिटैलिटी भी है। इसमें शराब परोसने की ट्रेनिंग भी शामिल है या नहीं, इस बारे में पता नहीं है।

TOPPOPULARRECENT