Wednesday , June 28 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब के शाह सलमान बुद्धिमान नेता हैं, सफलता और बेहतरी के लिए हमेशा संघर्ष करते हैं: ट्रम्प

सऊदी अरब के शाह सलमान बुद्धिमान नेता हैं, सफलता और बेहतरी के लिए हमेशा संघर्ष करते हैं: ट्रम्प

Saudi Arabia's King Salman bin Abdulaziz Al Saud (R) presents U.S. President Donald Trump (C) with the Collar of Abdulaziz Al Saud Medal at the Royal Court in Riyadh, Saudi Arabia May 20, 2017. Picture taken May 20, 2017. REUTERS/Jonathan Ernst

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प सेवक हरमैन शरीफैन शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज की हरदलिज़ीज़ व्यक्तित्व से बेहद प्रभावित हुए हैं। ट्रम्प विश्व कार्यक्रम में भी शाह सलमान की चर्चा बेहद सम्मान के साथ करते हैं।

पिछले दिनों उन्होंने ब्रसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शाह सलमान एक बुद्धिमान नेता हैं जो उपलब्धियों को हासिल करने के हमेशा कोशिश करते रहते हैं।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार, ब्रसेल्स में उत्तर अटलांटिक गठबंधन ‘नाटो’ की नेतृत्व के साथ बातचीत करते हुए ट्रम्प ने कहा कि मैनचेस्टर जैसे खूनी घटनायें अब नहीं होने चाहिए। मैनचेस्टर घटना ने साबित किया है कि बुराई की जड़ें बहुत गहरी हैं।

उन्होंने नाटो नेतृत्व से अपना ध्यान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर केंद्रित करने की भी मांग की। उनका कहना था कि आतंकवाद हम सबकी साझा समस्या है। हमें दुनिया में शांति क़ायम के लिए आतंकवाद को हर हाल में मात देना होगा।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प बुधवार को ब्रसेल्स पहुंचे थे जहां यूरोपीय परिषद के मुख्यालय में उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर अमेरिका और यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के झंडे लहराए गए।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT