Wednesday , June 28 2017
Home / Khaas Khabar / ट्रंप ने दी रमजान की मुबारकबाद, कहा- रमज़ान का मतलब ही शांति और भाईचारा है

ट्रंप ने दी रमजान की मुबारकबाद, कहा- रमज़ान का मतलब ही शांति और भाईचारा है

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने रमजान की मुबारकबाद दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में शुक्रवार को कहा, “पूरी अमेरिकन जनता की तरफ से मैं सभी मुस्लिमों को एक खुशहाल रमजान की मुबारकबाद देता हूं।”

इसके साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने मैनचेस्टर हमले का भी जिक्र किया। इस घटाना पर शोक  व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “इस साल रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत के पहले मैनचेस्टर की दर्दनाक घटना हुई। लंदन हमले और मिस्र में हुई आतंकी घटनाओं में मासूम लोगों की जान गई। ऐसी बर्बर घटनाएं रमजान की मूल भावना के अनुकूल नहीं हैं।”

उन्होंने कहा कि दुनिया भर के मुसलमानों को इस्लामिक चरमपंथ को खारिज करना चाहिए। अरब मुस्लिम आबादी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “ऐसी घटनाएं आतंकवाद के खिलाफ संगठित लड़ाई को कमजोर करती हैं।”

ट्रंप ने यह भी कहा कि रमजान की मूल भावना में ही शांति और हिंसा को नकारना है। रमजान गरीबी और त्रासदी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हमें भी इसी दिशा में प्रयास करना चाहिए।

गौरतलब है कि ट्रंप बतौर राष्ट्रपति अपने पहले विदेश दौरे पर इन दिनों सऊदी अरब में हैं। इसी दौरान शुक्रवार को उन्होंने 60 देशों के मुस्लिम देशों के नेताओं से मुलाकात की।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT