Saturday , September 23 2017
Home / Uttar Pradesh / UP में पंचायत का तुग़लकी फ़रमान- लड़की ने मोबाइल पर बात की तो 21 हज़ार का जुर्माना,गौहत्या पर 2 लाख

UP में पंचायत का तुग़लकी फ़रमान- लड़की ने मोबाइल पर बात की तो 21 हज़ार का जुर्माना,गौहत्या पर 2 लाख

उत्तरप्रदेश- एक गांव की पंचायत ने लड़कियों के सड़क पर मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर 21 हज़ार रुपए जुर्माना लगाने का फ़रमान सुनाया है । जी हां मथुरा के मडोरा गांव की पंचायत ने कई सख़्त फ़रमान सुनाएं हैं, पंचायत की ओर से गौहत्या में शामिल लोगों पर भारी जुर्माने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही लड़कियों के सड़क पर मोबाइट फोन इस्तेमाल करने पर भी फाइन लगाया गया है।

गांव के प्रधान गफ़्फार ने कहाकि पंचायत ने यह फैसला यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा गौहत्या को लेकर शुरू किए गए अभियान के समर्थन में लिया है। योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार , द्वारा अवैध बूचड़खानों को बंद करने और गौहत्या-गौतस्करी पर रोक लगाने के आदेश दिए गए थे।

एएनआई के मुताबिक पंचायत के फैसले के बाद अगर कोई शख्स गौहत्या या गाय चोरी जैसी घटनाओं में पकड़ा जाता है या सम्मिलित होता है तो उस पर 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यही नहीं, पंचायत शराब को लेकर फाइन लगाया, जो भी शराब बेचते हुए पकड़ा जाएगा तो उसे 1.11 लाख रुपए जुर्माना देना होगा ।

महिला के खिलाफ बढ़ते हुए अपराधों को ध्यान में रखते हुए लड़कियों के सड़क पर चलने के दौरान मोबाइल इस्तेमाल करने पर भी जुर्माना लगाया गया है, आदेश के मुताबिक अगर कोई लड़की सड़क पर चलते हुए मोबाइल फोन यूज करती हुई दिखी तो उसे जुर्माने के रूप में 21,000 रुपए देना होगा।

पंचायत में जुआ खेलने पर एक लाख रुपया जुर्माना देना होगा । अगर किसी भी दुकान पर ताश की गड्डी मिली तो उस पर 5100 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा । बताया जा रहा है कि बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पंचों ने यह पंचायत बुलाई थी। साथ ही पंचायत ने पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों को पकड़ने पर भी सहमति जताई है। पंचायत के प्रधान की ओर से कहा गया है कि किसी भी अपराध की जांच के लिए अलग-अलग समितियां गठित की जाएंगी।

TOPPOPULARRECENT