Tuesday , September 26 2017
Home / Islami Duniya / UAE: ग़ैर कानूनी तरीक़े से ड्राइविंग करने पर नौजवान को 3 महीने तक सड़क और पार्क साफ़ करने की सज़ा

UAE: ग़ैर कानूनी तरीक़े से ड्राइविंग करने पर नौजवान को 3 महीने तक सड़क और पार्क साफ़ करने की सज़ा

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी के अभियोजक जनरल ने एक अमीराती युवा को जुनूनी तरीके से गाड़ी चलाने के आरोप में तीन महीने तक सड़क और सार्वजनिक पार्क साफ करने और 17 हजार दिरहम की सजा सुनाई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार यह सजा 2016 की धारा 7 के तहत सुनाई गई है। यूएई समाचार एजेंसी ‘वाम’ के अनुसार अबू धाबी की अदालत की ओर से एक युवक को अवैध रूप से वाहन चलाने, नंबर प्लेट के बिना वाहन सड़क पर निकालने पर तीन महीने तक सड़कों और पार्कों में झाड़ू देने के साथ साथ 17 हज़ार दिरहम जुर्माना किया गया है। और अगले तीन महीने महीने के लिए उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त कर लिया गया है।

सजा पाने वाले युवा पर आरोप है कि उसने भारी बारिश और मौसम की खराबी के बावजूद जूनूनी तरीके से अपनी कार चलाने की कोशिश की थी, जिस के नतीजे में उसकी और अन्य नागरिकों की जान खतरे में पड़ गई थी।

गौरतलब है कि अबू धाबी के किसी स्थानीय अदालत द्वारा किसी नागरिक को सड़क साफ करने की सजा अपनी तरह का पहला घटना है, लेकिन हाल के दिनों में दुबई के शासक शैख मुहम्मद बिन राशिद ऑले मक्तूम ने जोखिम भरा ड्राइविंग और कुछ अन्य कानून की खिलाफ़वर्जी पर सड़कें साफ़ करने की सज़ा का आदेश दिया था।

TOPPOPULARRECENT