Sunday , June 25 2017
Home / Kashmir / कश्मीर की महबूबा सरकार हर काम RSS को खुश करने के लिए कर रही है: उमर अब्दुल्ला

कश्मीर की महबूबा सरकार हर काम RSS को खुश करने के लिए कर रही है: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर। श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार शुरू करते हुए नेशनल कांफ्रेंस ने शनिवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर आरएसएस के हुक्म पर काम करने और सत्ता के लिए इसकी नीतियों को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी का एक सिर्फ एक मकसद है और उसके लिए वह लिए किसी भी हद तक जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह सत्ता की भूख है जिसके चलते महबूबा ने केंद्र की कश्मीर विरोधी नीतियों के खिलाफ नहीं बोलने का रास्ता चुना है।

उमर ने कहा, ‘6 लाख गोलियों के साथ पैलेट गन की संख्या 500 से बढ़ा कर 6,000 कर दी गई लेकिन महबूबा ने एक शब्द नहीं कहा।’ रैली को नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष और श्रीनगर संसदीय सीट से पार्टी उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला ने भी संबोधित किया।

इसके साथ ही 9 अप्रैल के उपचुनाव के लिए पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू हो गया। उमर ने महबूबा पर आरएसएस के हुक्म पर काम करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में हर चीज संघ को खुश करने के लिए की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय का हर फैसला नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय में हो रहा है।

उमर ने कहा कि अतीत में महबूबा ने स्वशासन, आफ्सपा, और भारत-पाकिस्तान तथा हुरिर्यत के बीच वार्ता के बारे में बात की लेकिन वह सत्ता में आने के बाद हर चीज भूल गई।

यदि उन्हें कुछ याद है तो वह है सत्ता और इसके बचाने का तरीका। वहीं, फारूक ने अपने भाषण में कहा कि आगामी उपचुनाव पार्टी और लोगों के लिए एक परीक्षा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT