Monday , September 25 2017
Home / Islami Duniya / जब तक प्रतिबंध नहीं हटाए जाते हम बातचीत नहीं करेंगे: क़तर

जब तक प्रतिबंध नहीं हटाए जाते हम बातचीत नहीं करेंगे: क़तर

दोहा: क़तर के विदेश मंत्री ने कहा है कि क़तर तब तक अरब देशों से बातचीत नहीं करेगा जब तक कि उन पर लगाए गए आर्थिक और यात्रा प्रतिबंध नहीं हटाए जाते।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुर्रहमान अलसानी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि क़तर पर प्रतिबंध हैं इसलिए कोई बातचीत नहीं होगी। बातचीत के लिए उन्हें प्रतिबंध हटानी होंगी। उन्होंने दोहा में स्थापित अलजज़ीरा नेटवर्क के भविष्य सहित क़तर के आंतरिक मामलों के बारे में पूछे गये हर सवाल को खारिज कर दिया।

बीबीसी के अनुसार क़तर के विदेश मंत्री ने कहा है कि वह अगले सप्ताह में अमेरिका का दौरा करेंगे, जिसमें अमेरिकी अधिकारियों के साथ अरब देशों के साथ विवाद के कारण क़तर अर्थव्यवस्था और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में प्रभाव पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब तक प्रतिबंध हटाए जाने की ओर कोई प्रगति नहीं देखी जा रही है और यह किसी प्रकार के प्रगति की पहली शर्त है।राजधानी दोहा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक क़तर को सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की ओर से कोई मांग नहीं मिला है।

गौरतलब है कि इन देशों ने दो सप्ताह पहले क़तर से अपने रिश्ते तोड़ लिए थे, जिसके फलस्वरूप हाल के दिनों में खाड़ी देशों का सबसे खराब संकट पैदा हो गया है।विदेश मंत्री ने कहा कि छह घरेलू खाड़ी सहयोग परिषद के संबंधित मुद्दों पर उनसे बातचीत हो सकती है। इस परिषद में कतर, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, कुवैत और ओमान शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT