Friday , July 21 2017
Home / Politics / UP: स्कूल यूनीफॉर्म के लिए डिप्टी CM ने दिया केसरिया रंग का सुझाव, दूसरे ने कमल कहा, लेकिन CM ने…

UP: स्कूल यूनीफॉर्म के लिए डिप्टी CM ने दिया केसरिया रंग का सुझाव, दूसरे ने कमल कहा, लेकिन CM ने…

उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही कई बड़े और सख़्त फैसले लिए हैं। सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री हर विभाग के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। सरकार की तमाम योजनाओं को लेकर भी सीएम योगी समीक्षा कर रहे हैं। सीएम की कोशिश है कि आम जनता को हर हाल में योजनाओं का लाभ मिले।

इसी कड़ी में अब योगी आदित्यनाथ ने बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ मीटिंग की। मीटिंग में इस बात पर जोर दिया गया कि 100 दिनों में विभाग कैसे काम करेगा। साथ ही स्कूली बच्चों की यूनिफॉर्म कलर क्या हो, इस पर भी राय मांगी गई। इस बीच मंत्रियों ने बड़े अजीबो-गरीब सुझाव दिए।

बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूनिफॉर्म का रंग केसरिया होना चाहिए। वहीं एक दूसरे मंत्री ने कहा कि यूनिफॉर्म का कलर बीजेपी के चिन्ह यानि कि कमल के तर्ज पर होना चाहिए।

मंत्रियों की सलाह सुनकर योगी कुछ देर तक चुप रहे, इसके बाद उन्होंने अफसरों से पूछा- कैसा होना चाहिए कलर? डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कई राज्यों के स्कूल यूनिफॉर्म के सैंपल्स दिखाए। सैम्पल में नवोदय और सेंट्रल स्कूल को भी शामिल किया गया था।

सीएम ने सभी सैम्पल को ध्यान से देखा। हालांकि, वहां मौजूद किसी भी अफसर ने साफतौर पर सीएम से ये नहीं कहा कि किस राज्य की ड्रेस का कलर बेहतर है। बैठक के आखिर में योगी ने कहा, ”बच्चों को जो ड्रेस कलर पसंद आएगा हम वही लगाएंगे।”

उन्होंने निर्देश दिया कि जल्द ही अगली रिव्यू मीटिंग में यूनिफॉर्म पर डिसीजन ले लिया जाएगा। माना जा रहा है कि अगली मीटिंग में सीएम योगी ही यूनिफॉर्म पर आखिरी फ़ैसला लेंगे ।

TOPPOPULARRECENT