Friday , April 28 2017
Home / Education / मुंबई यूनिवर्सिटी में बनेगा उर्दू भवन, सरकार ने एक हफ्ते में मास्टर प्लान तैयार करने को कहा

मुंबई यूनिवर्सिटी में बनेगा उर्दू भवन, सरकार ने एक हफ्ते में मास्टर प्लान तैयार करने को कहा

मुंबई: मुंबई यूनिवर्सिटी में मंजूर किए गए ‘उर्दू भवन’ के निर्माण के लिए मास्टर प्लान एक हफ्ते के भीतर तैयार किया जाए ताकि उसका काम जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह आदेश महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद ताउड़े ने मुंबई यूनिवर्सिटी के कुलपति देशमुख और दूसरे अधिकारियों को यूनिवर्सिटी में बनने वाले डॉ जाकिर हुसैन उर्दू भवन के संबंध से दिए।

विधान भवन में आयोजित इस बैठक में नसीम खान ने शिक्षा मंत्री को बतलाया कि पिछली कांग्रेस सरकार ने उर्दू भवन निर्माण के लिए कैबिनेट में मंजूरी दी थी और मुंबई यूनिवर्सिटी की ज़मीन पर इसका निर्माण होना था। वहीँ इसका 2014 में शिलान्यास भी रखा गया था लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन की वजह से अब तक इसका निर्माण कार्य लंबित पड़ा हुआ है।

उन्होंने मांग की है कि राज्य सरकार इस काम को तुरंत शुरू करे और इसे जल्द पूरा करे। इसके निर्माण के लिए राज्य सरकार ने चार करोड़ पचानवे लाख रूपये कि मंजूरी भी दी है।

शिक्षा मंत्री विनोद ताउड़े ने इस मौके पर कुलपति को आदेश दिया है कि इस संबंध में जिन संबंधित विभागों से अनुमति प्राप्त करना होगा उसे तुरंत पूरा किया जाए और एक हफ्ते के अंदर डॉ जाकिर हुसैन उर्दू भवन निर्माण का मास्टर प्लान सरकार के सौंपा जाए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT