Monday , May 29 2017
Home / Entertainment / सोनू निगम को मिला ‘गुरु’ का साथ, उस्‍ताद गुलाम मुस्‍तफा खान ने कहा- सोनू सबका सम्मान करता है

सोनू निगम को मिला ‘गुरु’ का साथ, उस्‍ताद गुलाम मुस्‍तफा खान ने कहा- सोनू सबका सम्मान करता है

अज़ान पर सवाल उठाने के बाद सोनू निगम पर चौतरफ़ा हमला हो रहा है। लेकिन उनके लिए सबसे बड़ी राहत की बात ये रही कि इस मुश्किल घड़ी में उन्हें अपने ‘गुरु’ का साथ मिला है।

सोनू को मौसिकी की तालीम देने वाले उस्‍ताद गुलाम मुस्‍तफा खान ने ट्वीट कर कहा है, ‘वो (सोनू) सबका सम्‍मान करता है।’ खान ने ट्विटर पर लिखा, ”मीडिया लगातार मुझसे संपर्क करके सोनू निगम ट्वीट के बारे में मेरी राय जानना चाह रहा है।

वह मेरा स्‍टूडेंट है और मेरे बेटे की तरह है। मैं उसे जानता हूं, वह किसी को चोट नहीं पहुंचाएगा। वह सबका सम्‍मान करता है।

सोनू की बातों का गलत मतलब न निकाला जाए और धर्म को बीच में न लाया जाए।

वह मंदिर और गुरुद्वारे जैसी धार्मिक जगहों पर लाउडस्‍पीकर के इस्‍तेमाल पर भी सवाल उठाता है जोकि शब्‍दों की सीमा के चलते एक ट्वीट में पोस्‍ट नहीं किया जा सकता, जैसे मैं कई ट्वीट्स में पोस्‍ट कर रहा हूं।

और यदि सबको लगता है कि उसने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है तो उन्‍हें सफाई के बाद माफ कर देना चाहिए। शांति बनाए रखें और सबसे ऊपर इंसानियत रहने दें।

बता दें कि सोनू निगम ने 17 अप्रैल को अपने ट्वीट्स में अज़ान पर सवाल उठाते हुए इसे‘गुंडागर्दी’ करार दिया था। उन्‍होंने ट्वीट्स में कहा, ”ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है…भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी? जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी…एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है? मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते…फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस।”

बाद इसके सोनू के इन ट्वीट्स पर विवाद हो गया। मुस्लिम समुदाय के कई नेताओं के सोनू के बयान की निंदा की। पश्चिम बंगाल के एक मौलवी सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने सोनू के खिलाफ बयान भी जारी कर दिया।

उन्‍होंने कहा कि ‘अगर कोई सोनू निगम का सिर मूंड दे और उसके गले में फटे-पुराने जूतों की माला पहनाए, उसे देशभर में घुमाए तो वह उसे 10 लाख रुपए देंगे।’ जिसके बाद सोनू ने बुधवारको अपना सिर मुंडवा दिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT