Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / योगी सरकार ने शहीद सीओ जियाउल हक़ की पत्नी की सुरक्षा घटाई

योगी सरकार ने शहीद सीओ जियाउल हक़ की पत्नी की सुरक्षा घटाई

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुंडा में शहीद हुए डिप्टी एसपी जियाउल हक़ की पत्नी परवीन आजाद को दी गई अतिरिक्त सुरक्षा वापस ले ली है.

मार्च 2013 में शहीद सीओ जियाउल हक़ की पत्नी परवीन आजाद ने प्रदेश सरकार से अपनी कड़ी सुरक्षा फिर से बहाल करने की मांग की थी. पुलिस महकमे में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात परवीन आजाद को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली थी, लेकिन हाल ही में इसे कम कर दिया गया था.

इस मामले में मीडिया को एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि इस मामले में एलआईयू की रिपोर्ट के बाद परवीन को दी गई स्कॉर्ट और गारद हटा ली गई है. अब उनकी सुरक्षा के लिए सिर्फ दो पुलिसकर्मी ही तैनात रहेंगे.

समिति ने एलआईयू रिपोर्ट के आधार पर परवीन आजाद की सुरक्षा में लगी अतिरिक्त सुरक्षा को गैर जरूरी माना और उसके बाद उसे हटाने का निर्णय लिया है.

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ के कुंडा में पुलिस उपाधीक्षक जियाउल हक के मार्च 2013 में शहीद होने के बाद उनकी पत्नी को विशेष सुरक्षा मुहैया करायी गयी थी. जियाउल हक हत्याकाण्ड में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ”राजा भैया” का नाम भी आया था. उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी. हालांकि सीबीआई जांच में राजा भैया को क्लीन चिट मिल गयी थी. लेकिन बाद में परवीन ने इसे अदालत में चुनौती दी थी.

TOPPOPULARRECENT