Sunday , April 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / VHP के गुंडों ने मुसलमानों पर किया हमला, सब्ज़ी और मछली बेचने वालों के साथ की मारपीट

VHP के गुंडों ने मुसलमानों पर किया हमला, सब्ज़ी और मछली बेचने वालों के साथ की मारपीट

झारखंड: देश भर में हिन्दुत्ववादियों की गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा कमज़ोर और अल्पसंख्यक तबके के लोगों के साथ मारपीट करने की ख़बरें लगातार आ रहीं हैं। अब एक बार फिर मुसलामानों के साथ मारपीट की घटना जमशेदपुर में भी देखने को मिली हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, बीते शनिवार हिंदूवादी संगठन से जुड़े दर्जनों कार्यकार्ता जमशेदपुर से करीब 17 किलोमीटर दूर मखदूमपूर इलाके में घुसे आए और जय श्री राम का नारा लगाना शुरू कर दिया। बाद इसके इन लोगों ने इलाके में सब्जी, मछली बेचने वाले गरीब लोगों के साथ मारपीट करनी भी शुरू कर दी।

वहीँ इसी दौरान उग्र भीड़ ने एक मुस्लिम ऑटो ड्राईवर की भी काफी पिटाई की और उसके ऑटों में भी तोड़फोड़ की। घायल ऑटो ड्राईवर का नाम मोहम्मद तादिर बताया जा रहा है।

इस घटना के बाद इलाके के मुसलमान काफी डरे-सहमे हुए हैं। हालाँकि इस मामले को लेकर आज परसुडीद थाने में नामजद शिकायत दर्ज कराई गई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं की है।

इस मामले की जनकारी देते हुए मानवाधिकार संगठन एपीसीआर के जिला कन्वेनर काशिफ़ रज़ा ने बताया कि मखदूमपूर इलाके में इस तरह की घटना पहले भी होती आईं हैं। आए दिन विश्व हिन्दू परिषद् के लोग यहाँ के मुसलमानों के साथ झगड़ा-लड़ाई करते रहते हैं और प्रशासन इस गुंडागर्दी के सामने अपनी आँख मूंद लेता है।

लेकिन इस बार जो हुआ वो काफी खतरनाक था। इलाके के मुसलमान डरे हुए हैं। आगे भी इस तरह के हमले को दोहराया जा सकता है। ऐसे में पुलिस को अब इन लोगों पर सख्ती के साथ कार्यवाई करनी चाहिए।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT