Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / जामिया में छात्रसंघ चुनाव को लेकर वाइस चांसलर ने कही यह बड़ी बात

जामिया में छात्रसंघ चुनाव को लेकर वाइस चांसलर ने कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा जारी अभियान के बीच विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तलत अहमद ने कल बड़ी बात कही है, और बहुत सारे मामलों का खुलासा किया है। वाइस चांसलर ने खुलासा किया है कि चूंकि यह मुद्दा अदालत में है इसलिए यूनिवर्सिटी अदालत की इजाजत के बगैर किसी भी तरह के कदम या कार्य करने का मिजाज़ नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक छात्र के एक प्रतिनिधिमंडल ने 5 अक्टूबर को जामिया मिलिया इस्लामिया के कुलपति और अन्य विश्वविद्यालय प्रशासन से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रसंघ की स्थापना के लिए विकल्प की मांग किया है, वाइस चांसलर ने छात्रों के शब्दों को सुना और आश्वासन दिया है कि वे यूनिवर्सिटी में यूनियन असेंबली को पुनर्स्थापित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

बयान में कहा गया है कि वाइस चांसलर ने छात्रों को कानूनी और तकनीकी जटिलताओं के बारे में बताया, जिनकी वजह से फिलहाल छात्रसंघ का चुनाव करना मुमकिन नहीं है। ब्यान में कहा गया है कि वाईस चांसलर खुलासा करते हुए कहा कि हाईकोर्ट में कुछ छात्र ने 2012 छात्रसंघ की स्थापना की खातिर पिटीशन दायर की थी। इसके संबंधित रिकॉर्ड और दस्तावेज सुरक्षित नहीं हैं और अंतिम सुनवाई के लिए मामला रेगुलर मीटर के तौर पर मुकदमा जारी है।

TOPPOPULARRECENT