Sunday , May 28 2017
Home / India / ट्रिपल तलाक पर उप-राष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा- कुरआन को पढ़िए, सही गलत पता चल जाएगा

ट्रिपल तलाक पर उप-राष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा- कुरआन को पढ़िए, सही गलत पता चल जाएगा

उप-राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी की पत्‍नी सलमा अंसारी। (Source: Indian Express)

नई दिल्ली: 

तीन तलाक़ का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है और केंद्र सरकार तीन तलाक के खिलाफ़ है । बीजेपी सरकार का कहना है कि तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन है । तीन तलाक सही या गलत इस बहस के बीच उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी का बयान आया है । सलमा अंसारी ने कहाकि तीन तलाक के मुद्दे पर अगर किसी को कोई शक या परेशानी है तो वो कुरान पढ़ ले,इसका हल उसी में मिलेगा । म

मीडिया से बातचीत के दौरान सलमा अंसारी ने कहाकि ट्रिपल तलाक के मुद्दे को बेकार ही बढ़ाया जा रहा है जबकि उसमें विवाद जैसी कोई चीज़ है ही नहीं। उन्होंने कहाकि ज़्यादातर औरतें कुरआन अरबी में पढ़ती हैं उन्हें उसका ट्रांसलेशन का पता ही नहीं होता है।

मौलानाओं पर निशाना साधते हुए सलमा अंसारी ने कहाकि आप उसी को सच मान लेते हैं जो मौलाना ने आपको कहा होता है।  महिलाओं को खुद कुरआन पढ़ना चाहिए । ताकि उनको इस की जानकारी मिल सके कि शरीयत क्‍या कहता है।बिना जानकारी के किसी को फॉलो करना सही नहीं है।

आपको कुरआन ही सही रास्ता दिखा सकता है। जब आप कुरआन पढ़ लेंगे तो कोई आप को गुमराह नहीं कर सकता। ट्रिपल तलाक का मुद्दा बिल्कुल बेकार की चीज है। तीन बार तलाक कह देने से तलाक नहीं होता है। इसीलिए मैं कह रही हूं कि कुरान पढ़‍िए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT