Monday , April 24 2017
Home / Islami Duniya / VIDEO: पाकिस्तानी टीवी एक्टर ‘वक़ार ज़का’ अलेप्पो नागरिकों की मदद के लिए सीरिया पहुंचे

VIDEO: पाकिस्तानी टीवी एक्टर ‘वक़ार ज़का’ अलेप्पो नागरिकों की मदद के लिए सीरिया पहुंचे

इस्लामाबादल: पाकिस्तानी टीवी के एक सेलिब्रिटी वकार जका ने सीरिया के शहर अलेप्पो से सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट किये हैं। वकार जका का कहना है कि इस बार वह न्यू ईयर का त्योहार इस सीरियाई शहर के निवासियों के साथ मनाना चाहते थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डी डब्ल्यू डॉट कॉम के अनुसार एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर बतौर होस्ट काम करने वाले वकार जका ने नया साल युद्धग्रस्त सीरिया के शहर अलेप्पो के नागरिकों के साथ मनाया। वकार जका कराची से सीरिया तक के सफर के दौरान अपने फेसबुक पेज पर अपने प्रशंसकों को सारी जानकारी से अवगत करते रहे। सीरिया पहुंचने पर उन्होंने उन लोगों के साथ बनने वाली अपनी वीडियो शेयर कीं, जिन्हें उन्होंने सहायता प्रदान की।

वकार जका ने पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से दी जाने वाली सहायता को कई सीरियाई नागरिकों में वितरण किया। उन्होंने कुछ लोगों को कपड़े दिए और कुछ पैसे। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्होंने एक सीरियाई डॉक्टर को सीरिया से दूर तुर्क कस्बे कलस में अपने एक एजेंट की मदद से घर भी दिलाया।

वकार जका ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ” इन सभी लोगों का धन्यवाद, मैंने जो सीरियाई नागरिकों की मदद करने के लिए दान दिए। यह आप सभी की मदद का परिणाम है कि अब इस बेघर सीरियाई डॉक्टर को घर मिल गया है। ” वीडियो में देखा जा सकता है कि वकार जका इस सीरियाई डॉक्टर के परिजनों के साथ कार में बैठे हैं। इस वीडियो में डॉक्टर बता रहा है कि कैसे उसका घर तबाह हो गया था।

वकार जका ने अपनी वीडियो में एक सीरियाई महिला इस्रा को भी दिखाया, जो बदस्तूर अलेप्पो में रह रही हैं। इस वीडियो में वकार जका ने लिखा,कि ” इसरा के परिवार से मिलिये। यह बीस साल की है और उसके दो बच्चे हैं। इस्रा के पति सीरियाई संघर्ष में मारा गया था। अब इसरा ही अपने बच्चों और अपनी छोटी बहन का सहारा है। ” वीडियो में देखा जा सकता है कि वकार जका इस्रा को पैसे दे रहे हैं। ”

इन वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सीरियाई नागरिक सहायता मिलने के बाद पाकिस्तानी जनता का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने वकार जका की वीडियो पर अपने विचार लिखे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT