Tuesday , June 27 2017
Home / India / छत्तीसगढ़: जब न्यूज़ एंकर ने ब्रेक की अपने ही पति की मौत की ख़बर

छत्तीसगढ़: जब न्यूज़ एंकर ने ब्रेक की अपने ही पति की मौत की ख़बर

एक न्यूज़ चैनल में काम करने वाले एंकर के लिए दुर्घटनाओं की ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ना आम बात है। लेकिन एक एंकर ने अपने दिन की शुरुआत अपने पति के एक्सीडेंट की ब्रेकिंग न्यूज़ से की। उस एंकर के लिए वो ब्रेकिंग उसकी ज़िंदगी की सबसे मनहूस ब्रेकिंग न्यूज थी क्योंकि वो अपने पति की मौत की ख़बर ब्रेक कर रही थी ।
छत्तीसगढ़ के निजी आईबीसी-24 में न्यूज़ रीडर सुप्रीत कौर ने बुलेटिन की शुरुआत की और उसे एक ब्रेकिंग पढ़ने को मिली। खबर थी महासमुंद के पिथारा में एक रेनॉल्ट डस्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की। सुप्रीत ने अपने संवाददाता का फोनो लिया तो उसने बताया कि एक रिनॉल्ट डस्टर का एक्सीडेंट हुआ है जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, और दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। संवाददाता ने बताया कि मृतकों की पहचान नहीं हुई है लेकिन सुप्रीत को अंदेशा हो चुका था कि गाड़ी में कौन था। सुप्रीत का पति अपने चार साथियों के साथ रिनॉल्ड डस्टर से सफर पर निकला था ।
सुप्रीत को सहयोगी ने बताया कि वो इस खबर के बाद टूट गई थी लेकिन उसने अपनी हिम्मत नहीं हारी और बुलेटिन खत्म होने के बाद ही स्टूडियो से बाहर आई। वो एक बहादुर महिला है और एंकर के तौर पर हमें उस पर गर्व है।
28 साल की सुप्रीत ने पिछले साल ही हर्षद कावड़े से शादी की थी और दोनों रायपुर में रह रहे थे। खबर पढ़ने के बाद सुप्रीत दुर्घटनास्थल के लिए निकल गई लेकिन उनकी बहादुरी ऑफिस में चर्चा का विषय बनी रही ।
चैनल के वरिष्ठ संपादक ने बताया कि सुप्रीत को खबर पढ़ने के दौरान इस बात का अंदेशा हो गया था कि दुर्घटना में उसके पति की मौत हो चुकी है। उसने पूरा बुलेटिन पढ़ा और बाद में अपने रिश्तेदारों को फोन किया ।
न्यूज़ चैनल के संपादक ने बताया कि न्यूज़ पढ़ते समय हम लोगों को पता चल गया था कि सुप्रीत के पति की दुर्घटना में मौत हो गई है लेकिन हम में से किसी में इतनी हिम्मत नहीं थी कि हम उसे ये बात कह पाते।
शायद ये पहला मामला होगा जब किसी न्यूज़ एंकर ने अपने ही पति की खबर ब्रेकिंग न्यूज़ में पढ़ी हो। सुप्रीत ने जो हिम्मत दिखाई उसके लिए उसको सलाम।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT