Sunday , June 25 2017
Home / Khaas Khabar / इंसान से हैवान बने गौरक्षकों की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, पुलिस के सामने बुज़ुर्ग की जान ले ली

इंसान से हैवान बने गौरक्षकों की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, पुलिस के सामने बुज़ुर्ग की जान ले ली

जम्मू के रियासी में पांच खानाबदोश लोगों की पिटाई का वीडियो सामने आ गया है। इस वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि गोरक्षक कितनी बर्बरता से इन लोगों की पिटाई कर रहे है। इस वीडियो में गोरक्षक तंबू पर लात मारते दिख रहे हैं और उसमें आग लगा दे रहे है।

वहीँ, परिवार की महिला इंसान से हैवान बन चुके गुंडों से रहम की भीख रही है, लेकिन वे अपने हैवानियत के आगे उसकी एक नहीं सुनते हैं।

हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसगोरक्षा के आतंक को रोकने की पूरी कोशिश करती है लेकिन उनकी संख्या अधिक होने के चलते उन्हें रोक नहीं पाती। इतना ही नहीं गोरक्षक पुलिस वालोंं को भी धक्का मार कर अलग कर देते हैं।

बता दें कि यह मामला 21 अप्रैल का है जब गोरक्षकों ने एक परिवार पांच लोगों को लोहे की रॉड से पिटाई की थी। ये पांचों लोग अपने जानवरों को चराने के लिए एक जगह से दूसरे जगह जा रहे थे।

लेकिन तभी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने इन पर हमला कर दिया। हमले में एक आठ साल की लड़की समेत दो महिलाओं को भी गोरक्षकों ने पिटा था जिसके चलते दो लोगों के फ्रैक्चर आया था। पुलिस ने बाद में पीड़ितों की पहचान नजाकत अली, नसीमा, सबर अली, अबीदा और साइना के रूप में की थी।

पुलिस अधीक्षक ताहिर भट्ट ने बताया कि एक खानाबदोश परिवार अपने 16 जानवरों को लेकर जा रहा था, जिसमें कुछ गाय और बछड़े भी शामिल थे। पुलिस ने उन्हें एक पोस्ट पर पूछताछ के लिए रोका गया था लेकिन पूछताछ पूरी होने से पहले ही बजंरग दल और विहिप के लोग पहुंच गए और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

इसके बाद पीड़ितों को जम्मू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। बता दें कि खानाबदोश लोग हर साल गर्मियों में अपने जानवरों को लेकर ऊंचे स्थानों पर चले जाते हैं और सर्दियों में फिर नीचे उतर आते हैं।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT