Friday , June 23 2017
Home / Khaas Khabar / वीडियो: नमाज़ की जगह का शुद्धिकरण करना महँगा पड़ा, हिंदू महासभा के कार्यकर्ता गिरफ्तार

वीडियो: नमाज़ की जगह का शुद्धिकरण करना महँगा पड़ा, हिंदू महासभा के कार्यकर्ता गिरफ्तार

अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को रविवार को अलीगढ़ में कलक्ट्रेट के बाहर नमाज स्थल का शुद्धिकरण करना महंगा पड़ गया। सिविल लाइंस पुलिस ने महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत सात कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। शांतिभंग की आशंका में मुकदमा दर्ज किया गया है।

शहर के बाहर नींवरी रोड पर एक हफ्ते से जलभराव है। मस्जिदों में भी पानी घुस गया है इसी दौरान नमाज का वक़्त होने पर सभी ने कलक्ट्रेट के बाहर सड़क पर नमाज अदा की। मोहम्मद निजम ने दावा किया कि नमाज का समय होने पर सबने यहाँ नमाज पढ़ ली जिसका अखिल भारत हिंदू महासभा ने इसका विरोध किया।

रविवार को दोपहर तीन बजे महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय के नेतृत्व में कई लोग कलक्ट्रेट पहुंच गए।  जिस स्थान पर नमाज अदा की गई थी उसी पर गंगाजल छिड़क कर शुद्धिकरण करने लगे। इसकी भनक लगने पर एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव व सीओ राजीव कुमार पहुंच गए।

अशोक पांडेय समेत पांच-छह कार्यकर्ताओं को शांतिभंग के आरोप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।  अशोक पांडेय ने कहा कि एक साल पहले सपा के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह भी शुद्धिकरण का कार्यक्रम कर चुके हैं मगर पुलिस ने उन्हें नहीं गिरफ्तार किया।

शनिवार को मुस्लिम लोगों ने भी बिना अनुमति के नमाज अदा की तब शांतिभंग को खतरा नहीं पैदा हुआ। अशोक ने आरोप लगाया कि पुलिस-प्रशासन दोहरी मानसिकता से कार्य कर रही है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT