Monday , June 26 2017
Home / Islamic / VIDEO: एक दूसरे पर कुफ्र का फ़तवा लगाए बैठे हो तो बताओ, जन्नत में कौन जाएगा?

VIDEO: एक दूसरे पर कुफ्र का फ़तवा लगाए बैठे हो तो बताओ, जन्नत में कौन जाएगा?

मौलाना तारिक जमील के इस विडियो को 1 लाख 90 हज़ार बार देखा जा चूका है, जिस में उन्होंने मुसलमानों से पूछा है कि तुम एक दुसरे पर तो कुफ्र का फतवा लगाए बैठे हो तो फिर बताओ जन्नत में कौन जाएगा?

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने हजरत मोहम्मद PBUH की एक कहानी बताई, कहा कि एक लड़ाई में उत्बा बिन अबी वक्कास नामी काफिर ने मोहम्मद PBUH को एक पत्थर उठा कर ज़ोर से मारा, जो सीधे जा कर मोहम्मद PBUH के गर्दन से होते हुए चेहरे पे लगा और आप के दांत टूट गये, उसके बाद आप बेहोश हो गये.

सहाबा (रज़ि) ने सोचा आप शहीद हो गये सब ने रोना शुरू कर दिया, लेकिन थोड़ी देर बाद जब आपको होश आया तो सहाबा ने कहा या रसूलुल्लाह अब तो आप उनके लिए बद-दुआ कर दीजिये, आप ने हाथ उठाया सहाबा ने सोचा अब आप बद-दुआ कर ही देंगे, लेकिन आपने कहा “अल्लाह मेरी उम्मत को माफ करदे, यह नादान है.

फिर मौलाना ने मुखातिब हो कर कहा, देखो भाइयो मोहम्मद PBUH ने क़ातिल को माफ़ कर दिया है, काफिर के लिए दुआ मांगी है, लेकिन तुम मुसलमान होकर एक दुसरे को सलाम करना छोड़ चुके हो, एक दुसरे के पीछे नमाज़ नहीं पढ़ते हो, एक दुसरे पर कुफ्र के फतवे लगाकर बैठे हो.

मुझे बताओ तुम मेरे नबी के साथ क्या कर रहे हो? वह तुम्हें फिरकों में बाँट कर गये थे या उम्मत बना कर गये थे? क्यूँ इस नादान खेल में अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हो? क्यों न मुसलमान बनकर रहते हो? इस उम्मत में एख्त्लाफ़ हमेशा से है और हमेशा रहेगा लेकिन एक दुसरे पर कुफ्र का फतवा, फिर जन्नत में कौन जायेगा?

Top Stories

TOPPOPULARRECENT