Friday , July 28 2017
Home / Khaas Khabar / VIDEO: सेना ने कश्मीरी को जीप में बांधकर घुमाया, यूज़र्स बोले- अब मीडिया को गुस्सा क्यों नहीं आया?

VIDEO: सेना ने कश्मीरी को जीप में बांधकर घुमाया, यूज़र्स बोले- अब मीडिया को गुस्सा क्यों नहीं आया?

सोशल मीडिया पर एक कश्मीरी नौजवान का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय सैनिक उसे जीप के बम्पर पर बांधकर घुमा रहे हैं। हालांकि कुछ लोगों ने इसे सीआरपीएफ के जवानों के साथ हुए बदसलूकी का जवाब बताया है।

इस वीडियो को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है “मैं कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों के साथ हाथापाई के वीडियो से पैदा हुए आक्रोश को समझ सकता हूं। लेकिन मैं इस बात से परेशान हूं कि आर्मी की जीप पर बंधे कश्मीरी जवान को देखकर लोगों को उतना ही गुस्सा क्यों नहीं आता?”

उमर अब्दुल्ला ने अपने एक दूसरे ट्वीट में लिखा है, “कश्मीरी युवक पर अत्याचार के इस वीडियो को देखते हैं कितने न्यूज चैनल दिखाते हैं।”

इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि कश्मीर के पत्थरबाजों का यही हाल होगा। इसे देखने पर ऐसा लग रहा है कि नौजवान को आर्मी जीप पर बांधकर लोगों के बीच घुमाया जा रहा और एलान किया जा रहा है।

इसी बीच फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने आर्मी से जुड़े एक दूसरे वीडियो की भर्त्सना की है, जिसमें कुछ लोग सेना के जवानों के साथ बदस्लूकी कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर अपना एक  वीडियो शेयर किया जिसमें वे कह रहे हैं कि एक शांतिप्रिय व्यक्ति के रूप में मैं अपने सैनिकों को उनके इस संयम के लिए बधाई देता हूं। लेकिन मैं अभी भी कहना चाहता हूं, हमारे सैनिकों के साथ पंगा मत लेना।

उन्होंने कहा है कि जिस किसी ने भी यह काम किया है उसके खिलाफ कड़ी-से-कड़ी कार्रवायी होनी चाहिए। उन्होंने वीडियो में यह भी कहा, “कश्मीर में हथियारबंद जवानों के साथ ऐसा हो सकता है, तो अंदाजा लगाइए कि 27 साल पहले बिना हथियारों के असहाय कश्मीरी पंडितों के साथ क्या किया होगा।”

दूसरी तरफ आर्मी प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने मीडिया से कहा है कि इस वीडियो की जांच की जा रही है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के तनवीर सादिक ने बताया है कि यह घटना गुंडीपुरा गांव में हुई थी।

TOPPOPULARRECENT