Saturday , August 19 2017
Home / Delhi News / देश में बढ़ते नफ़रत के मद्देनजर NMF ने पूरे देश में “भारत जोड़ो” आंदोलन की शुरुआत की

देश में बढ़ते नफ़रत के मद्देनजर NMF ने पूरे देश में “भारत जोड़ो” आंदोलन की शुरुआत की

नई दिल्ली। नेशनल मूवमेंट फ्रंट (एन एम एफ) ने पूरे देश में ‘भारत छोडो’ आंदोलन के 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर 9 अगस्त 2017 से 9 अगस्त 2018 तक पूरे देश में ‘भारत जोड़ो’ आंदोलन चलाने का फैसला किया है। यह बात एनएमएफ के महासचिव सौरभ वाजपेयी ने कही।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा कि देश के जो हालात हैं, समाज में जिस तरह अराजकता फैल रहा है, लोगों में घृणा और उत्तेजना बढ़ रही है और लोगों में विश्वास और सहिष्णुता कम हो रही है। इसे खत्म या कम करने के लिए एनएमएफ़ ने राष्ट्रव्यापी पैमाने पर भारत जोड़ो आंदोलन चलाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर जंतर-मंतर से किया गया है। उन्होंने कहा कि एनएमएफ का उद्देश्य यह है कि हम एकजुट होकर ही सभी चुनौतियों का मुकाबला कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में अपने ही कुछ लोग हैं जो गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद, चंद्रशेखर आजाद, भगत और इस तरह के हीरों के बनाए और बताए गये सिद्धांतों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने ‘फूट डालो राज करो’ की नीति के तहत हमारे वितरण का जो रास्ता अख्तियार किया था दुर्भाग्य से वह उसी रास्ते पर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एनएमएफ के आज के हालात में भारत जोड़ो आंदोलन की अपील करता है और हिंदू-मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी, बुध और जैन सभी एक महान देश के नागरिक हैं और हम सब’ एक बनो नेक बनो ‘के आंदोलन लेकर निकले हैं।

TOPPOPULARRECENT