Sunday , June 25 2017
Home / Mumbai / विवादित फ़ोटो शेयर करने पर मुंबई में तनाव, पुलिस थाने में की गई तोड़फोड़

विवादित फ़ोटो शेयर करने पर मुंबई में तनाव, पुलिस थाने में की गई तोड़फोड़

MUMBAI POLICE ON HIGH ALERT AFTER SUPPORTERS OF RAJ THACKERAY THRASHED AND BEAT THE NON MAHARASHTRIAN PEOPLE. (MAHARSHTA POLICE VAN) ------------PIC BY KALYAN CHAKRAVARTY. ------------05/02/2008

मुंबई: मुंबई शहर के पूर्वोत्तर क्षेत्र में हिंसा के बाद तनाव बरकरार है और प्रभावित क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में पुलिस अधिकारी और जवान तैनात कर दिए गए हैं। वहीँ आज सुबह टरामबे पुलिस स्टेशन पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया और दो पोलिस वैन को आग के हवाले भी कर दिया।

दरअसल प्रदर्शनकारियों ने सोशल मीडिया पर एक विशेष धर्म की पूजा स्थल का अपमान करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे और इस बीच अचानक हिंसा भड़क उठी। आरोपी का नाम अरविंद जनवा बताया जाता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक़ पुलिस ने एक 20 साल के संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर लिया है जिसने एक पवित्र धार्मिक स्थान की फोटो में बदलाव करके अपनी तस्वीर के साथ पोस्ट कर दिया।

पोस्ट करने वाले इस युवा के खिलाफ कार्रवाई करने और प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए दूसरे संप्रदाय के कई लोग टरामबे पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हो गए थे। इस दौरान अचानक 20-25 लोग उग्र हो गए और उन्होंने पत्थर बाजी शुरू कर दी और पुलिस वैन में आग लगा दी गई, पथराव में पुलिस की दो गाड़ियों को नुकसान पहुंचा।

पुलिस के अनुसार आरोपी पर साइबर क्राइम की दफा के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस थाने पर हमला करने वाले 20 लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि 150 लोगों की तलाश जारी है। पुलिस के माध्यम से हिंसा पर काबू पाने के लिए चलाई जाने वाली पलास्टिक की गोलियों से कई लोग घायल हुए हैं। सूत्रों के अनुसार तत्काल सशस्त्र पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (लाओ एंड ऑर्डर) देवन भारती ने मीडिया से कहा कि पुलिस हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और हम किसी को भी गड़बड़ी करने नहीं देंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT