Friday , September 22 2017
Home / World / मेक्सिको की जेल में हिंसक झड़प, 28 कैदी मरे

मेक्सिको की जेल में हिंसक झड़प, 28 कैदी मरे

मेक्सिको की एक जेल में प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच लड़ाई में कम से कम 28 कैदी मारे गए हैं। सुबह सवेरे होने वाली यह लड़ाई दक्षिण पश्चिमी मेक्सिको के शहर अकापलको की लॉस क्रोसेस जेल में दो गुटों के बीच हुई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार कैदियों ने एक दूसरे को चाकू और डंडों से मारा और कुछ कैदियों के सिर काट डाले। राज्यपाल ने जांच का आदेश दे दिया है। अकापलको ग्रेरू राज्य का सबसे बड़ा शहर है, और इसे मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्रों में से एक माना जाता है। यहां दवा उत्पादन और तस्करी का कारोबार जोरों पर है।

एक सुरक्षा प्रवक्ता ने बताया कि जेल के अंदर विभिन्न स्थानों से शव बरामद हुई हैं, जिनमें रसोई शामिल है। इस बात के सबूत नहीं मिले कि घटना में हथियार इस्तेमाल किया गया है या नहीं। जांच में जेल अधिकारियों पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। प्रवक्ता ने कह कि यह घटना जेल के अंदर दो प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच पुरानी दुश्मनी के कारण हुई।

संघीय पुलिस और सेना ने लास क्रोसेस जेल के आसपास सुरक्षाबल तैनात कर दिया है। कहा जाता है कि इस जेल में दो हजार कैदी बंद हैं, जो क्षमता से कहीं ज्यादा हैं।
अकापलको एक ज़माने में मेक्सिको का लोकप्रिय पर्यटन स्थल हुआ करता था। लेकिन हिंसा और ड्रग्स के धंधे उसे मैक्सिको का सबसे खतरनाक क्षेत्रों में से एक बना दिया है। मेक्सिको में हिंसक घटनाएं आम हैं। इस साल केवल मई के महीने में 2186 लोग अत्याचार का निशाना बनकर क़त्ल हुए।

TOPPOPULARRECENT