Friday , July 21 2017
Home / Assam / West Bengal / दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, पुलिस चौकी और रेलवे स्टेशन फूंका

दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, पुलिस चौकी और रेलवे स्टेशन फूंका

दार्जलिंग में हिंसा की ताजा घटना के बाद एक बार फिर सेना को तैनात कर दिया गया है। हिंसा की ये घटना सोनादा इलाके में हुई जहां बीती रात कथित पुलिस गोलीबारी में एक युवक के मारे जाने के बाद वहां गोरखालैंड समर्थकों ने एक पुलिस चौकी और एक ट्वॉय ट्रेन स्टेशन फूंक दिया।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) कार्यकर्ताओं और गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट (GNLF) की भी दार्जीलिंग के सोनादा और चौकबाजार में झाड़प हुई। वहीं, इस पर्वतीय क्षेत्र में अनिश्चिचतकालीन बंद 24 वें दिन भी जारी रहा।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि हिंसा की ताजा घटना के मद्देनजर सोनादा और दार्जीलिंग में करीब सौ- सौ कर्मियों की सेना की दो टुकड़ियां तैनात की गई है। जीएनएलएफ प्रवक्ता नीरज जिम्बा ने दावा किया कि सुरक्षा बलों ने बीती रात युवक ताशी भुटिया की गोली मार कर हत्या कर दी, जब वह सोनादा में दवा खरीदने गया था।

हालांकि, पुलिस ने कहा कि उनके पास गोलीबारी की कोई रिपोर्ट नहीं है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, फिलहाल हमारे पास गोलीबारी की कोई खबर नहीं है। हम घटना का पता लगा रहे हैं। हम बाद में आपको ब्योरा देंगे।

गोलीबारी के बारे में पूछे जाने पर पुलिस महानिरीक्षक जावेद शमीम ने कहा, जांच के बाद इस बारे में पता चल पाएगा। जीजेएम और पर्वतीय क्षेत्र की अन्य पार्टयिों ने पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज करा कर पुलिस पर युवक की हत्या करने का आरोप लगाया है।

जीजेएम नेता बिनय तमांग ने बताया, पुलिस ने बगैर किसी कारण के युवक की हत्या कर दी। उसके शरीर पर गोलियों के निशान हैं। हमने इसमें संलिप्त पुलिसकर्मियों को दंडित करने की मांग की है।

युवक की मौत की खबर फैलते ही गोरखालैंड के सैकड़ों समर्थक सड़कों पर उतर आए और पुलिस ज्यादती के खिलाफ नारेबाजी की।

TOPPOPULARRECENT