Saturday , August 19 2017
Home / India / जमीअत पूरे देश में बढ़ते सांप्रदायिकता के मद्देनजर 13 अगस्त को ‘शांति मार्च’ करेगी

जमीअत पूरे देश में बढ़ते सांप्रदायिकता के मद्देनजर 13 अगस्त को ‘शांति मार्च’ करेगी

नई दिल्ली। बहादुर शाह जफर मार्ग, नई दिल्ली में मौलाना उस्मान मंसूरी की अधयक्षता में जमीअत उलमा ए हिंद की कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में देश में बढ़ते नफरत व सांप्रदायिकता पर विचार किया गया, जिसमें बैठक ने 13 अगस्त को पूरे देश में ‘शांति मार्च’ आयोजित करने का फैसला लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बैठक में देश की मौजूदा सांप्रदायिक स्थिति, असामी मुसलमानों की नागरिकता, ट्रिपल तलाक और कई अहम एजेंडों पर विचार किया गया।

खबर के मुताबिक अगामी 13 अगस्त को देश में बढ़ते सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ जमीअत उलेमा की इकाइयां अपने शहरों और क्षेत्रों में ” शांति मार्च ” आयोजित करेंगी। बैठक में लिया गया यह फैसला देश में जारी नफरत के संदर्भ में काफी अहम है। जमीअत उलेमा हिन्द की इकाइयां अधिकांश राज्यों और ब्लॉक स्तर तक कायम हैं, ऐसे हालात में यह ” शांति मार्च” एक साथ पूरे देश के कई इलाकों में आयोजित होगा।

इस मार्च को प्रभावी बनाने के लिए शुक्रवार को उलेमा ए हिंद, कुछ दिशानिर्देश भी जारी करेगी। एक फैसले में कार्यकारिणी ने जमीअत उलेमा की शाखाओं और मदारिसे इस्लामिया से अपील की है कि वे मामुल के मुताबिक ‘जश्ने आज़ादी’ मनाएं, और समारोह में सरकारी अधिकारियों और जिम्मेदार लोगों को भी आमंत्रित करें।

TOPPOPULARRECENT