Friday , September 22 2017
Home / Uttar Pradesh / अयोध्या विवाद पर समझौते के लिए वसीम रिज़वी ने सुब्रमण्यम स्वामी से की मुलाकात

अयोध्या विवाद पर समझौते के लिए वसीम रिज़वी ने सुब्रमण्यम स्वामी से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने अयोध्या विवाद पर समझौते को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से दिल्ली में मुलाकात की।

स्वामी के साथ बैठक में, वसीम रिजवी ने कहा कि यह बोर्ड की पहल का हिस्सा था कि मंदिर (पक्ष) वाली ​​सभी पार्टियों से मुलाकात कर इसका ऐसा समाधान निकाला जाए जिससे अयोध्या में मंदिर और मस्जिद दोनों को सक्षम बनाया जा सके।

इस महीने की शुरुआत में, रिजवी ने अयोध्या में कई महंतों और अखाड़ा के सदस्यों से मुलाकात की थी। बोर्ड ने पिछले महीने सर्वोच्च न्यायालय से कहा था कि विवादित जगह को मंदिर को दे दिया जाए और मस्जिद कुछ दूरी पर मुस्लिम बहुल इलाके में बनाई जाए।

रिजवी ने पाकिस्तान पर बाबरी आग को हवा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पड़ोसी देश विवाद को फतवा जारी कर बढ़ावा दे रहा है जबकि बाबरी के लिए लड़ने वाले लोग “सिर्फ कठपुतली” हैं।

“शिया वक्फ बोर्ड का मानना ​​है कि मंदिर और मस्जिद दोनों को ही बनना चाहिए। बोर्ड ने जुलाई में हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला किया है कि बोर्ड मंदिर पक्ष के सभी दलों से बात कर समझौता फॉर्मूले पर काम करेगा”।

इसी वजह से मैंने स्वामी से मुलाकात की। बकरीद के मौके पर, मैंने अयोध्या का दौरा किया, जहां मैंने निर्मोही आखाड़ा के महंत रामदास, हनुमानगढ़ी के महानतम धरमदास और दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास से मुलाकात की। यह सभी इस केस में पार्टियां हैं। रिजवी ने बताया कि सुब्रमण्यम स्वामी जो कि इस मामले में मध्यस्थ हैं वह टिप्पणी के लिए मौजूद नहीं थे, इसलिए उन्हें मुलाकात के लिए आना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT