Friday , October 20 2017
Home / Business / पश्चिम बंगाल में शुरू होगा गोश्त का ऑनलाइन कारोबार

पश्चिम बंगाल में शुरू होगा गोश्त का ऑनलाइन कारोबार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जल्द ही मांस का ऑनलाइन कारोबार शुरू होने जा रहा है, इसके लिए बाकायदा एक ऐप लाने की तैयारी चल रही है. एप के जरिये सभी कच्चे और पके हुए मांस, मांस उत्पाद, अंडे और अन्य पोल्ट्री उत्पाद सामान्य बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऑनलाइन ग्राहकों को आकर्षित करके मांस की बिक्री बढ़ाने के लिए पश्चिम बंगाल लाइव स्टॉक डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (PBLSDC) जल्द ही एक मोबाइल एप्प हरिणघाटा मीट लेकर आयेगा.

राज्य के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस ऐप का विकास मवेशी संसाधन विकास के अंदर आनेवाली वेस्ट बंगाल इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (WBEIDCL) कर रही है.

उन्होंने बताया कि इस ऐप पर हरिणघाटा मांस के सभी मांस उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे. लेकिन शुरुआत में सिर्फ कच्चा मांस ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. ब्रांड के अन्य पके हुए खाद्य पदार्थों की बिक्री बाद में शुरू की जायेगी.’

उन्होंने कहा,जैसे ही ऐप विकसित हो जायेगा, लोग कहीं से भी ऑर्डर कर सकेंगे. अधिकारी ने कहा कि यह ऐप संभवत: साल के अंत में शुरू होगा. मौजूदा समय में इस ब्रांड के उत्पाद ई-कॉमर्स कंपनी के जरिये ऑनलाइन ऑर्डर किये जा सकते हैं. वहीं, कोलकाता में मोबाइल वैन के जरिये भी इस ब्रांड की खाद्य सामग्री बेची जाती है.

TOPPOPULARRECENT