Thursday , April 27 2017
Home / Social Media / Whatsapp में आया GIF सर्च ऑप्शन, अब 10 से बढ़ाकर 30 पिक्चर्स भेज सकेंगे एक साथ

Whatsapp में आया GIF सर्च ऑप्शन, अब 10 से बढ़ाकर 30 पिक्चर्स भेज सकेंगे एक साथ

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने पिछले साल नवंबर में GIF सपोर्ट शुरू किया था. ये पहले iphone यूजर्स को मिला उसके बाद दिसंबर में एंड्राइड यूजर्स को. अब व्हाट्सऐप ने GIF सर्च का ऑप्शन दिया है. साथ ही मीडिया भेजने की लिमिट भी 10 से बढ़ाकर 30 कर दी है.

GIF इमेज सर्च ऑप्शन अभी एंड्राइड बीटा वर्जन 2.17.6 यूजर्स के लिए है. GIF चैट के दौरान मनचाहे की वर्ड पर सर्च किए जा सकते हैं और साथ ही उसे चैट पर उपयोग भी किया जा सकता है. ये GIF आइकन आपको तब नजर आअगा जब आप इमोजी वाले बटन को क्लिक करेंगे.

GIF सेक्सन में जाते ही आपको ढेर सारे पॉपुलर GIF इमेज अपने आप ही नजर आ जाएंगे. बाकी आप अपनी जरूरत के मुताबिक की वर्ड डाल कर सर्च कर सकते हैं. ये ऑप्शन और भी ज्यादा बेहतर है क्योंकि इसके लिए आपको एक बार भी ऐप को बंद करने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि जब सबसे पहले GIF इमेज शेयरिंग इंट्रोड्यूस किया गया था तब यूजर्स लाइव वीडियो और इमेज को ही छोटे GIF फाइल में बदल कर भेज सकते थे. बाद में इसे फोन में सेव करके भेजने का ऑप्शन दिया गया और अब GIFHY का इंटिग्रेशन GIF फाइल शेयर करना बेहद आसान बना देगा.

इसके साथ ही जो मीडिया फाइल भेजने की लीमिट 10 से बढ़ाकर 30 की गई है . यह एक महत्वपूर्ण कदम है. अब ज्यादा फोटोज एक साथ भेजना बेहद आसान हो जाएगा. पहले इसकी संख्या कम होने से यूजर्स को तकलीफ होती थी जो अब से नहीं होगी. जल्द ही ये एंड्राइड बीटा वर्जन 2.17.6 से स्टेबल वर्जन में आने वाला है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT