Tuesday , June 27 2017
Home / India / गौवध प्रतिबंध पर केंद्र का आदेश मिलने पर कार्रवाई : सिददरामय्या

गौवध प्रतिबंध पर केंद्र का आदेश मिलने पर कार्रवाई : सिददरामय्या

बेंगलूरू। मुख्यमंत्री सिददरामय्या ने कहा कि गौवध पर प्रतिबंध लगाने के आदेश की प्रति अभी नहीं मिली है और इस मुद्दे पर आदेश प्राप्त होने पर ही कार्रवाई होगी।

 

 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 से 2013 के दौरान कर्नाटक में भाजपा की सरकार थी और विपक्षी पार्टी द्वारा लाये गए विधेयक का भाजपा सरकार ने विरोध किया था और उन्होंने कहा था कि लोगों की खाने की आदतों में हस्तक्षेप नहीं किया जाना चाहिए।

 

 

हालांकि, पहले कर्नाटक में लंबे समय तक गौवध पर प्रतिबंध लगा हुआ था लेकिन भैंस के मांस पर कोई प्रतिबंध नहीं था। फिलहाल प्रदेश में गौवध पर प्रतिबन्ध नहीं है। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि देने के बाद सिददरामय्या ने कहा कि यदि केंद्र सरकार गौवध पर प्रतिबंध लगा रही है तो सरकार तदनुसार कार्य करेगी।

 

 

बाद में, कलबुर्गी में मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में गौहत्या का पहले ही एक कानून है और केंद्र सरकार इसे लागू करने के लिए कोई नया मानदंड चाहती है जिस पर सरकार अध्ययन कर फैसला करेगी। यहां संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसी भी नए प्रस्ताव पर विचार-विमर्श किया जाएगा और लोगों की राय ली जाएगी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT