Saturday , September 23 2017
Home / India / हिन्दुओं का पाकिस्तान बनता जा रहा है भारत: रामचंद्र गुहा

हिन्दुओं का पाकिस्तान बनता जा रहा है भारत: रामचंद्र गुहा

मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा एकक बार अपने बेबाक़ बयान के लिए चर्चा में हैं। गुहा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारत को मुझे हिंदू पाकिस्तान बनते देख चिंता हो रही है।

गुहा ने पीएम मोदी और आरएसएस के संबंधों पर भी हमला करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता प्रधानमंत्री ने पिछले तीन सालों में आरएसएस जैसी संस्था से उचित दूरी बनाई है।

रामचंद्र गुहा ने ये बातें पत्रकार बरखा दत्त को दिये एक इंटरव्यू में कही । रामचंद्र गुहा देश के जाने-माने इतिहासकार और लेखक हैं। चाहे कांग्रेस हो या बीजेपी वो उनके नेताओं और पार्टी के क्रियाकलापों पर खुलकर अपनी राय रखते हैं।

अपनी बेबाक राय की वजह से वो लगातार निशाने पर भी रहते हैं । गुहा ने हाल ही में एक बयान दिया था कि कांग्रसे बिना नेता की पार्टी है और नीतीश कुमार बिना पार्टी के नेता, बेहतर होगा कि कांग्रेस नीतीश को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दे।

पत्रकार बरखा दत्त ने रामचंद्र गुहा के साथ अपने इंटरव्यू का एक छोटा सा अंश ट्विटर पर अपलोड किया है। इस वीडियो में रामचंद्र गुहा कह रहे हैं कि इस देश को नेहरू और गांधी ने बनाया है लेकिन आज जिस तरह के हालात हैं उसे देख कर मुझे चिंता होती है कि भारत कहीं हिंदू पाकिस्तान ना बन जाए।

वीडियो में गुहा कहते हैं- मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि पीएम मोदी 24*7 काम करते हैं, लेकिन मैं ये भी कहूंगा कि पिछले तीन सालों में आरएसएस से दूरियां बनाने के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया।

 

TOPPOPULARRECENT