Tuesday , June 27 2017
Home / Kashmir / कश्मीर मुद्दे पर बात करने के लिए PM मोदी से समय मांगा लेकिन जवाब नहीं आया: यशवंत सिन्हा

कश्मीर मुद्दे पर बात करने के लिए PM मोदी से समय मांगा लेकिन जवाब नहीं आया: यशवंत सिन्हा

कश्मीर मुद्दे पर बातचीत करने के लिए मैंने पीएम मोदी से समय माँगा था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ये बात भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश यशवंत सिन्हा ने कही है।

एक अखबार से बातचीत के दौरान यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मिलना चाहता था। इसके लिए उनसे वक्त भी मांगा था लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि सरकार के जवाब का अब भी हम इंतजार कर रहे है। हालांकि उन्हें हमें जवाब देने की मजबूरी नहीं है। लेकिन परिस्थिति को देखते हुए कदम उठाना चाहिए।

कश्मीर मुद्दे पर अपना मत रखते हुए उन्होंने ने कहा कि इम मसले को बातचीत से सुलझाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “जब हम श्रीनगर गए और हुर्रियत नेताओं समेत बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात की। हमने पाया कि अभी भी लोग बातचीत को तैयार हैं। लेकिन इसके लिए सरकार को एक वार्ताकार निर्धारित करना होगा, जिसे पूरी आजादी दी जाए।”

सवाल कि श्रीनगर का रास्ता इस्लामाबाद से होकर जाता है, वाला बयान आपने दिया दिया था?

जवाब में यशवंत सिन्हा ने कहा, “मैंने ऐसा नहीं कहा था। मैंने कहा था कि सरकार के कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि दिल्ली से श्रीनगर का रास्ता इस्लामाबाद से होकर जाता है। मैनें इसका विरोध किया था। मैं मानता हूं कि हमें सीधे घाटी के लोगों और पूरे जम्मू-कश्मीर के साथ मिलकर मामले को सुलझाना चाहिए, न कि पाकिस्तान के भरोसे बैठना चाहिए।”

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई महीने में बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर में हिंसा जारी है। यशवंत सिन्हा ने पिछले साल दिसंबर में ‘कन्सर्ड सिटिजंस ग्रुप’ का नेतृत्व किया था। उसमें कश्मीर में शांति बहाली को लेकर सभी पक्षों से बातचीत की थी। इसके बाद एक रिपोर्ट जारी गया था जिसमें कैसे घाटी में शांति बहाल हो सकता है, पर सुझाव दिया गया था।

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT