Saturday , September 23 2017
Home / Uttar Pradesh / CM बनने के बाद भी नहीं बदले योगी, कहा-सड़क पर नमाज़ होगी तो थानों में भी जन्माष्टमी मनेगी

CM बनने के बाद भी नहीं बदले योगी, कहा-सड़क पर नमाज़ होगी तो थानों में भी जन्माष्टमी मनेगी

जब सड़क पर ईद की नमाज़ नहीं रोक सकते हैं तो थानों,पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगाने का हक़ नहीं है । ये बयान है उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का । पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार पर निशाना साधते हुए योगी ने कहाकि यदुवंशी कहलाने वालों ने थानों पर पुलिस लाइन में जन्माष्टमी के आयोजनों पर रोक लगा दी थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केजीएमयू के साईंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में ये बात कही । उन्होंने कहा कि अंत्योदय के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने पांच दशक पहले जिन मूल्यों व मुद्दों को सामने रखा, देश व प्रदेश सरकार उनका अनुसरण करते हुए मजबूती से आगे बढ़ रही है। अंत्योदय देश, दुनिया की चुनौतियों से जुड़ा ऐसा मुद्दा है जो हर देश, काल और परिस्थिति में शाश्वत है।

पंडित दीनदयाल ने उस समय अंत्योदय और एकात्म मानववाद का विचार दिया जब साम्यवाद, समाजवाद और पूंजीवाद के त्रिशंकु में बुद्धिजीवी झूलते दिख रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन-धन योजना में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के बैंक खाते इसीलिए खुलवाए क्योंकि उनके पास पंडित दीनदयाल की अंत्योदय की सोच थी।

गोरखपुर हादसे में 70 से ज़्यादा बच्चों की मौत के बाद भी योगी सरकार ने पुलिस को आदेश जारी किया था जन्माष्टमी पूरी भव्यता के साथ मनाया जाए । सीएम के इस आदेश की आलोचना भी हुई थी ।

TOPPOPULARRECENT