Thursday , August 24 2017
Home / Uttar Pradesh / योगी राज में नहीं चलेंगी ‘मुलायम सिंह यादव ट्रैवेल्स’ और ‘लालू यादव ट्रांसपोर्ट’ की बसें

योगी राज में नहीं चलेंगी ‘मुलायम सिंह यादव ट्रैवेल्स’ और ‘लालू यादव ट्रांसपोर्ट’ की बसें

उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजे घोषित होते ही राज्य की राजनीति ने नई करवट ले ली और फिर जनादेश भाजपा के हक़ में था। पूरे एक सप्ताह बीतने पर भाजपा ने राज्य में मुख्यमंत्री के रूप में गोरखपुर के भाजपा सांसद योगी आदित्य नाथ का नाम आगे कर दिया।

लम्बे समय बाद उत्तर प्रदेश की सत्ता में लौटी भाजपा के मुख्यमंत्री ने आते ही कई फ़ैसले ले कर जनता और अपने वोटरों को कड़ा संदेश दिया।

मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा खाना, अवैध बूचड़खाने, लाल बत्ती वाली गाड़ियां इत्यादि बंद करवा दीं। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर सूबे में एक एंटी-रोमियो स्कवैड भी बनाया गया है जो अभी तक अपनी हरकतों से मीडिया की सुर्खियों में है। “बंद होने” की कड़ी में नया नाम यूपी के आगरा और फिरोजाबाद की सड़कों पर दौड़ने वाली कुछ खास बसों का जुड़ सकता है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार “मुलायम सिंह यादव ट्रैवेल्स” और लालू प्रसाद यादव ट्रांसपोर्ट इत्यादि नाम से चलने वाली ऐसी बसें और योगी राज में बंद हो सकती हैं।

रिपोर्ट के अनुसार आगरा में करीब 70 और फिरोजाबाद में करीब 200 ऐसी बसें चलती हैं। इनके मालिक ट्रैफिक नियमों और दूसरे नियम-कायदों के उल्लंघन के लिए बड़े नेताओं के नाम का प्रयोग करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार ऐसी बसों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और जो कानूनी रास्तों पर नहीं आएंगी उन्हें रास्तों से हटना पड़ेगा। रिपोर्ट के अनुसार परिवहन विभाग को ऐसी बसों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT