Saturday , October 21 2017
Home / Uttar Pradesh / गाज़ीपुर पंचायत उपचुनाव : SP और BSP ने जीती दोनों सीटें, BJP तीसरे और चौथे नंबर पर रही

गाज़ीपुर पंचायत उपचुनाव : SP और BSP ने जीती दोनों सीटें, BJP तीसरे और चौथे नंबर पर रही

गाज़ीपुर जिले में जिला पंचायत उप चुनाव में समाजवादी पार्टी और बसपा ने सत्ताधारी दल बीजेपी को बड़ा झटका दिया है . यह सीट समाजवादी पार्टी समर्थित उम्मीदवार ने जीत ली. इस चुनाव में बीजेपी तीसरे और चौथे नम्बर पर पहुंची.

कासिमाबाद जिला पंचायत क्षेत्र के मतगणना के अनुसार बसपा की रीता देवी ने भासपा की शीला देवी को 4,048 वोटों से हराया  । ग्राम खजुआं में ग्राम प्रधान पद पर रमाकांत पांडेय 68 मतों से विजयी हुए।.

इन नतीजों ने यूपी के गलियारों में नई चर्चा छेड़ दी है । कहा जा रहा है कि सपा और बसपा अपनी प्रतिष्‍ठा बचाने में कामयाब रही हैं । एक तरफ अंसारी बंधुओं के खासमखास कान्‍ता राम ने बसपा का झंडा लहराने में कामयाब रहें।

वहीं विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव अंदर-बाहर विरोध के बावजूद अपने प्रत्‍याशी को जीताकर अपना दबदबा कायम रखने में सफल रहें। भाजपा की विधायक संगीता बलवंत अपने मंसूबों नाकामयाब रहीं उनका प्रत्‍याशी बुरी तरह से पराजित हो गया।

करंडा प्रथम से जिला पंचायत सद्स्य के उप चुनाव मे समाजवादी पार्टी प्रत्याशी लालबहादुर यादव के विजयी घोषित किये गये. साथ ही करंडा एवं कासिमाबाद ज़िला पंचायत उप चुनाव मे भाजपा की बुरी तरह हार हो गई है.एक सीट पर समाजवादी पार्टी तो एक सीट पर बसपा ने कब्जा कर लिया.

करंडा जिला पंचायत क्षेत्र में सपा के प्रत्‍याशी लाल बहादुर यादव 5,267 मत, बसपा के हीरालाल चक्रवर्ती 3,662 मत, भाजपा के जयप्रकाश बिंद 2848 मत, अजय कुशवाहा 1,096 मत, सत्‍यदेव यादव 84 मत, शिवपूजन उर्फ पांचू 72 वोट मिले।

सपा प्रत्‍याशी लाल बहादुर यादव ने बसपा के हीरालाल चक्रवर्ती को 1,605 मतों से पराजित कर दिया। मतगणना स्‍थल पर सदर तहसीलदार नंदप्रकाश मौर्या व बीडीओं करंडा निजला मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT