Friday , April 27 2018

अंकित सक्सेना मर्डर केस: लड़की के रिश्तेदारों ने कहीं और शादी तय करने की थी कोशिश!

नई दिल्ली: पश्चिम दिल्ली का रघुबीर नगर अब धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौट रहा है, जहाँ तीन दिन पहले 23 वर्षीय अंकित सक्सेना की प्रेमिका के रिश्तेदारों द्वारा उसकी बहुत बुरी तरह हत्या की गयी थी। पड़ोसियों ने कहा कि अंकित और उसके प्रेमिका के परिवारों के बीच तनाव पिछले दो वर्षों में बहुत बढ़ गया था और पिछले साल 15 अगस्त को जब अंकित को लड़की के पिता ने थप्पड़ मार दिया था तो हालत और बत्तर हो गयी थी। हालांकि, आरडब्ल्यूए ने कदम बढ़ाया और इस मामले को हल किया।

पड़ोसियों ने कहा, जब उसके पिता ने पहले अंकित के दोस्त अज़हर पर आरोप लगाया था कि वह एक साल पहले उससे संदेश देने के लिए गया था तो वह लड़की का पीछा करता था, तो उसे खतरा शुरू हुआ। इसके परिणामस्वरूप अंकित ने अपने दोस्त को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने के बाद एक गर्म बहस का सामना किया।

मृतक के दोस्तों ने फेसबुक पेज RIPAnkitSaxeNA शुरू किया है और इस मुद्दे को सांप्रदायिक होने से दूर रखने की अपील की है।

अंकित की चाची, अनिता ने याद किया कि लड़की का परिवार सक्सेना से दो ब्लाक दूर रहता था और दोनों परिवारों के बच्चे एक साथ बड़े हुए। जब वे बच्चे थे, तो वे एक दूसरे को भाई और बहन के रूप में संबोधित करते थे लेकिन जब वे प्रौढ़ता में पहुंच गए तो उन्हें प्यार हो गया।

अंकित के बचपन के दोस्तों में से एक अमन नारंग ने कहा, “हम 2016 से उनके चक्कर के बारे में जानते थे जब मेरी बहन भावना ने अंकित के फोन में लड़की की तस्वीर पाई थी। उसने बात टालने की कोशिश की कि उसके पास उसके फोन में कई दोस्तों की तस्वीर थी, लेकिन अंततः हमें पता चला कि क्या हो रहा था।”

अंकित के दोस्तों ने चक्कर के तहत एक टकराव से बचने के लिए चुप रहने का फैसला किया क्योंकि लड़की के पिता झगड़ते रहते थे। पिछले साल अंकित ने एक मोबाइल फोन खरीद लिया था जिसके माध्यम से वह उसके साथ संपर्क में थी। परिवार मंगलवार तक उसके बारे में अनजान था जब उसके भाई ने फ़ोन की खोज की और मैसेज को पढ़ा।

अंकित हमेशा अपने माता-पिता से अपने पिता द्वारा चुने हुए किसी से शादी करने के लिए मजाक उड़ाते थे। उनके चचेरे भाई आशीष दुग्गल ने कहा, अंकित के माता-पिता ने रिश्तों का विरोध नहीं किया होगा यदि उन्हें इसके बारे में पता था। जोड़े ने हाल ही में उनके घर के पास एक शादी की पार्टी में मुलाकात की थी, जब अंकित ने उनके रिश्तेदारों से उसे मिलवाया था।

लड़की के चचेरे भाई ने कहा कि मेट्रो स्टेशनों और मॉलों में जोड़े की गुप्त बैठकों में तेजी से मुश्किल हो गई क्योंकि उनकी मां ने चक्कर के बारे में संदेह करना शुरू कर दिया था। वह अक्सर लड़की के साथ मेट्रो स्टेशन पर साथ आती और वापस जाती थीं। अंकित ने अपने दोस्तों की मदद से उसे मैसेज भेजे।

लड़की के चचेरे भाई ने कहा, “इस घटना के दिन, उन्होंने मुलाकात की और भविष्य की कार्रवाई के बारे में चर्चा करने की योजना बनाई थी”। लडकी की दादी ने कहा, “हमने किसी अन्य व्यक्ति के साथ उसकी शादी तय की थी, लेकिन उसने हमें अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए उत्सुकता के बारे में बताया था।”

TOPPOPULARRECENT