Wednesday , September 19 2018

अंग्रेजों के सबसे बड़े दुश्मन युवराज सिंह ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

कटक: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में युवराज सिंह ने आज अपनी ताबड़ताड़ बल्लेबाजी से ये साबित कर दिया है कि अब भी उनके अंदर काफी क्रिकेट बाकी है. युवी की बैटिंग इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने अपने बल्ले का दम तब दिखाया जब भारत संकट से गुजर रहा था. बता दें कि भारत के तीन स्टार खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. तब युवराज ने न केवल आज अपने पूर्व कप्तान धोनी के साथ टीम को संकट से उबारा बल्कि अपने करियर का भी बेस्ट स्कोर बनाया. युवराज के 150 रनों की पारी निश्चित तौर पर क्रिकेटप्रेमी कभी नहीं भूल पाएंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आज के मैच में युवराज और धोनी के बीच चौथे विकेट के लिए 256 रन की पार्टनरशिप हुई तो वहीं युवराज सिंह ने अपने करियर का 14वां शतक भी जड़ा.
यही नहीं युवी ने अपने इस शानदार शतक के चलते उसने अपने भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी पीछे कर दिया है. अव वो इंग्लैं ड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों मे सबसे ज्यानदा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं. युवराज ने अंग्रेजों के खिलाफ कुल 1478 रन बनाए हैं. जबकि सचिन ने इंग्लैं ड के खिलाफ 1455 रन बनाए थे.

वैसे इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह का रिकॉर्ड हमेशा से अच्छा रहा है, युवराज सिंह के चयन के पीछे ये एक खास वजह थी कि उनका इतिहास इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छा रहा है. इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाफ युवराज ने 34 मैच खेलते हुए करीब 49 के औसत से 1313 रन बनाए थे जिसमें तीन शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ कई मैचों में उन्होंने फिनिशर का रोल भी निभाया है, आज वो अंग्रेजों के खिलाफ अपना 36वां वनडे खेल रहे हैं जिसमें उन्होंने अपना अब तक का सर्वाधिक स्कोर बनाया है.

TOPPOPULARRECENT