Saturday , August 18 2018

अंदरून पाँच माह तेलंगाना की आमदनी में 15,641 करोड़ का इज़ाफ़ा

रियासत की तक़सीम के बाद सिर्फ़ पाँच माह में तेलंगाना की आमदनी में 15,641 करोड़ रुपये का इज़ाफ़ा हुआ है। रियासत की तक़सीम की मुख़ालिफ़त करने वालों ने अलाहिदा तेलंगाना रियासत की तशकील पर नेक्सलाइट्स की सरगर्मियां बढ़ जाने दहश्तगर्दी में इज़ा

रियासत की तक़सीम के बाद सिर्फ़ पाँच माह में तेलंगाना की आमदनी में 15,641 करोड़ रुपये का इज़ाफ़ा हुआ है। रियासत की तक़सीम की मुख़ालिफ़त करने वालों ने अलाहिदा तेलंगाना रियासत की तशकील पर नेक्सलाइट्स की सरगर्मियां बढ़ जाने दहश्तगर्दी में इज़ाफ़ा होने फ़िर्कावाराना फ़सादाद भड़क उठने के इलावा तेलंगाना की आमदनी घट जाने का दावा करते हुए रियासत को तक़सीम ना करने का मर्कज़ी हुकूमत पर दबाव डाला था।

रियासत की तक़सीम के बाद सिवाए बर्क़ी मसाइल के तमाम दावे झूटे और बेबुनियाद साबित हुए हैं हैरत की बात ये है कि तेलंगाना की आमदनी में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा हुआ है। रियासत की तक़सीम के बाद रियासत तेलंगाना की आमदनी में हर माह तीन हज़ार करोड़ रुपये का इज़ाफ़ा हुआ है।

सरकारी ज़राए ने बताया कि 5 माह के दौरान वैट से 2100 ता 2400 तक एक्साइज़ डिपार्टमेंट को अक्टूबर तक 400 करोड़ रुपये, गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन से 180 करोड़ रुपये जंगलात और दूसरे से तक़रीबन 400 करोड़ रुपये की आमदनी हुई है।

TOPPOPULARRECENT