Monday , April 23 2018

अंबेडकर के दिए संविधान पर हमले हो रहे हैं- राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 133वां स्थापना दिवस मना रही है। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ये कांग्रेस का पहला स्थापना दिवस समारोह है।

इस मौके पर आज देशभर में कांग्रेस की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुवार सुबह कांंग्रेस अध्यक्ष राहुल ने मुख्यालय पहुंच झंडा फहराया।

स्थापना दिवस कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सच का साथ दिया है, आज के समय में बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ संविधान खतरे में है, उस संविधान पर हमला हो रहा है। ये देखना दुखद है। लेकिन हमारा कर्तव्य है कि हम संविधान की रक्षा करें।

राहुल ने बीजेपी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार झूठ के साथ आगे बढ़ रही है, बीजेपी की ओर से कांग्रेस के खिलाफ हमले हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम भले ही हार जाएं, लेकिन सच का साथ नहीं छोड़ेंगे।

आपको बता दें कि हाल ही में 16 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने हैं। राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आए थे. जिसमें कांग्रेस की हार हुई थी।

हालांकि, इन चुनावों में कांग्रेस ने काफी लंबे समय बाद वापसी की है, 2014 में देश में लगातार चुनावों में बीजेपी की एकतरफा जीत होती आई थी. लेकिन इन चुनावों में मुकाबला कांटे का रहा था।

राहुल ने खुद इस बात को स्वीकारते हुए कहा था कि हमने चुनावों में बीजेपी की नींद खराब कर दी थी।

शुरुआत से लेकर अभी तक कांग्रेस में कई बदलाव होते हुए आए हैं. अब राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर बड़े बदलावों की संभावना है। सोनिया गांधी रिटायरमेंट के संकेत दे चुकी हैं, मुमकिन है कि पार्टी में युवा चेहरों को तरजीह अधिक मिलेगी।

TOPPOPULARRECENT