अंबेडकर जयंती से एक दिन पहले फिर तोड़ी गयी बाबा साहेब की मूर्ति

अंबेडकर जयंती से एक दिन पहले फिर तोड़ी गयी बाबा साहेब की मूर्ति

अंबेडकर जयंती से एक दिन पहले हरियाणा के अंबाला में डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के बिसरख में भी अंबेडर की प्रतिमा को बदमाशों ने तोड़ दिया. जिसके बाद वहां नई प्रतिमा लगाने का काम शुरू हुआ.

हरियाणा के अंबाला में बदमाशों ने हमला कर अंबेडकर की प्रतिमा के ऊपरी हिस्से को तोड़कर अलग कर दिया. हालांकि, इसके बाद किसी भी विवाद से बचने के लिए तुरंत मूर्ति को कपड़े से ढंक दिया गया.

 

इधर, अंबेडकर जयंती से एक दिन पूर्व ग्रेटर नोएडा में थाना बिसरख क्षेत्र के रिछपाल गढ़ी गांव में कुछ असामाजिक तत्वों ने पार्क में लगी भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. गांव के लोगों ने आज सुबह जब खंडित प्रतिमा देखी तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया.

मामले में एसपी (ग्रामीण) सुनीति सिंह ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रतिमा खंडित करने का मामला दर्ज किया है. साथ ही कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

देश भर में अंबेडकर प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त किये जाने की हाल की कई घटनाओं के मद्देनजर इस बार आंबेडकर जयन्ती के मौके पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Top Stories