अंशू मामले में अमानतुल्लाह ख़ान को भी ज़मानत

अंशू मामले में अमानतुल्लाह ख़ान को भी ज़मानत

नई दिल्ली: दिल्ली के चीफ़ सेक्रेटरी अंशू प्रकाश के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान को भी आज दिल्ली हाईकोर्ट से ज़मानत मिल गई। जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने अमानतुल्लाह ने ज़मानत मंज़ूर करते हुए कहा कि ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक 20 दिन से जेल में हैं और इस मामले में उनसे अब पूछगिछ की ज़रूरत नहीं है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के दो संसद सदस्यों को गिरफ़्तार किया था। हाईकोर्ट ने देवली के विधायक‌ प्रकाश जरवाल को भी नौ मार्च को ज़मानत दी थी। कोर्ट ने जरवाल को ज़मानत देते हुए ख़बरदार किया था कि अगर वो किसी गै़रक़ानूनी गतिविधि में शामिल‌ पाए गए तो उनकी ज़मानत खारिज‌ कर दी जाएगी। जरवाल को 20 फरवरी को इस मामले में गिरफ़्तार किया गया था।

मुख्य सचिव के साथ कथित अपमानजनक19 फरवरी की आधी रात को मुख्यमंत्री की सरकारी निवास पर हुई थी। अंशू प्रकाश की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर के दो विधायकों को गिरफ़्तार किया था। गुरुवार को दिल्ली की अदालत ने गिरफ़्तार दोनों विधायकों की हिरासत की मुद्दत 14 दिन के लिए बढ़ाई थी। इस से पहले भी दोनों 14 दिन हिरासत में गुज़ार चुके थे। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने एसटी रिपोर्ट पेश की, जिसमें कहा गया कि ख़ान के ख़िलाफ़ 12 आपराधिक मामले थे , जिनमें से तीन में उनको बरी किया जा चुका है।

Top Stories