अंसारी महापंचायत के नुमायन्दा वफ़द की गवर्नर से मुलाक़ात

अंसारी महापंचायत के नुमायन्दा वफ़द की गवर्नर से मुलाक़ात
रांची 19 जून : अंसारी महा पंचायत के नुमायन्दा वफ़द ने गवर्नर से मुलाक़ात करके अकलियतों से मुताल्लिक कई मसायल से उन्हें वाकिफ कराया । टेट इम्तेहान समेत दीगर इम्तहानों में उर्दू तालिब इल्म के साथ जनबर्दारी की बात कही। वफ़द की कियादत

रांची 19 जून : अंसारी महा पंचायत के नुमायन्दा वफ़द ने गवर्नर से मुलाक़ात करके अकलियतों से मुताल्लिक कई मसायल से उन्हें वाकिफ कराया । टेट इम्तेहान समेत दीगर इम्तहानों में उर्दू तालिब इल्म के साथ जनबर्दारी की बात कही। वफ़द की कियादत रिजवान अली अंसारी ने की। रिजवान अली ने बताया के झारखण्ड में उर्दू असात्ज़ा का मसला अब भी वरपेश है। उर्दू जुबान को भी दूसरी सरकारी जुबान का दर्ज़ा मिलने के बावजूद हक नहीं मिल पा रहा है जो इसे मिलना चाहिए था।

उन्होंने कहा के अकादमिक कोंसिल के साथ साथ महकमा तालीम झारखण्ड जनबर्दारी से काम ले रहा है। जिस की वजह से ख़ास तौर से उर्दू वां तबका में गम व गुस्सा है।

उन्होंने गवर्नर मौसूफ़ से इस सिम्त में पहल करते हुए अकलियतों से मुताल्लिक तमाम मसायल को हल कराने की दरख्वास्त की। वफ़द में मोहम्मद नौशाद आलम, अब्दुल कादिर, मंसूर अंसारी समेत दीगर लोग शामिल थे।

Top Stories