Thursday , December 14 2017

अक्लियती कमीशन चेयरमैन शाहीद अख्तर इस्लाम नगर पहुंचे

झारखंड रियासती अक्लियती कमीशन के चेयरमैन डॉक्टर शाहीद अख्तर ने इस्लाम नगर का दौराह किया। लोगों ने इत्तिला दी थी के इस्लाम नगर मेन ठंड के सबब आबिदा खातून की मौत हो गयी है।

झारखंड रियासती अक्लियती कमीशन के चेयरमैन डॉक्टर शाहीद अख्तर ने इस्लाम नगर का दौराह किया। लोगों ने इत्तिला दी थी के इस्लाम नगर मेन ठंड के सबब आबिदा खातून की मौत हो गयी है।

मिस्टर अख्तर ने मुतासिरा कुनबा से मुलाक़ात की और जाबते के मुताबिक हर मुमकिन मदद दिलाने का वाइदा किया। लोगों ने बताया के आबिदा के शौहर गुर्दा के मर्ज से मुतासीर हैं। महलुका चाय बेच कर घर चलाती थी। दो बच्चों की शादी भी होनी हैं। उनकी मौत के बाद घर चलाने वाला कोई नहीं है। चेयरमैन के साथ सीओ शहंशाह खान भी थी।

उन्होने सरकारी जाबते के मुताबिक हर मुमकिन मदद पहुंचाने की यकीन दिहानी कराई। साथ ही मुतासिरा कुनबा और दीगर लोगों को ठंड से बचाने के लिए कंबलों की तक़सीम भी की गयी। ज़रूरत मंद दीगर लोगों को भी कंबल दस्तयाब कराने का भी भरोसा दिलाया गया। डॉक्टर शाहीद अख्तर की हिदायत पर सर्किल अफसर आज शाम से ही अलाव का निज़ाम करने का भरोसा दिलाया। मौजूद लोगों ने ये भी जानकारी दी के ठंड से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इस पर चेयरमैन ने मुतासिरा कुनबा की फेहरिस्त दस्तयाब कराने की गुजारिश की और कहा के जाबते के मुताबिक सभी को मदद की जाएगी।

उन्होने कहा के इस तरह का वाकिया अफसोसनाक है। हुकूमत को इस तरह के वाकिया को रोकने की लिए कदम उठाना चाहिए। इस्लाम नगर के लोगों को जब तक हुकूमत के जरिये बाज़ आबादकारी नहीं दी जाती है तब तक ज़िला इंतेजामिया को इक़दाम करनी चाहिए। बाइतुल खुला, पानी, बिजली और पुख्ता छत का फौरन इंतेजाम हुकूमत करे। इस्लाम नगर में रहने वाले काफी गरीब लोग हैं। इस लिए उन्हें बुनियादी सहूलत तो मिलनी ही चाहिए। उन्होने कहा के हुकूमत ने जब उजाड़े गए लोगों को भरोसा दिलाया था के उन्हें दूसरी जगह बसाया जाएगा तो इस पर अमल क्यों नहीं किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT