Tuesday , November 21 2017
Home / India / अखाड़ा परिषद ने 11 बाबाओं को फर्जी बताया, लिस्ट में आसाराम, राधे मां और निर्मल बाबा शामिल

अखाड़ा परिषद ने 11 बाबाओं को फर्जी बताया, लिस्ट में आसाराम, राधे मां और निर्मल बाबा शामिल

बलात्कारी बाबा राम रहीम को लेकर हुए हंगामे से पुरा देश अचंभित है। आस्था के नाम पर जिस कदर महिलाओं के साथ बाबाओं का नाम जुड़ा है, सभी लोगों को इस बात पर यकीन नहीं हो पा रहा है।

सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत को दुष्कर्म मामलों में 20 साल जेल की सजा होने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 11 बाबाओं को फर्जी मानते हुए उनकी सूची तैयार की है। इस सूची में आसाराम, राधे मां व निर्मल बाबा के भी नाम हैं।

इस पुरे नामों पर गौर करें तो कई सवाल उठते हैं। अखाड़ा परिषद के द्वारा जारी लिस्ट में आसाराम बापू, नारायण साई, इच्छाधारी भीमानंद, राधे मां, बाबा ओमानंद, निर्मल बाबा, रामपाल, गुरमीत राम रहीम, बाबा ओम नम: शिवाय, स्वामी अच्युतानंद तीर्थ और योगी सत्यम।

बताया जा रहा है कि यह सूची 10 सितंबर को इलाहाबाद के मठ बाघंबरी गद्दी में बुलाई गई बैठक में सार्वजनिक की जाएगी। बैठक में उनके सामूहिक बहिष्कार का भी फैसला किया जाएगा। परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि फर्जी धर्मगुरुओं से सनातन धर्म के स्वरूप को काफी नुकसान पहुंचा है।

हम फर्जी धर्मगुरओं की सूची बनाकर उसे केंद्र व सभी राज्य सरकारों, चारों पीठ के शंकराचार्य व 13 अखाड़ा के पीठाधीश्वरों को भेजकर सामूहिक बहिष्कार करेंगे। उन्‍होंने बताया कि सूची में शामिल शमिल फर्जी बाबाओं को कुंभ, अ‌र्द्धकुंभ और अन्य धार्मिक मेलों में सरकारी सुविधा न मिले, यह पहल भी होगी।

TOPPOPULARRECENT