Tuesday , November 21 2017
Home / Election 2017 / अखिलेश ने जारी की 191 उम्मीदवारों की लिस्ट, आज़म खान को रामपुर और शिवपाल को जसवंतनगर से टिकट

अखिलेश ने जारी की 191 उम्मीदवारों की लिस्ट, आज़म खान को रामपुर और शिवपाल को जसवंतनगर से टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सपा की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा की पहली लिस्ट जारी की है। इसमें 191 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। 36 जिलों को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया।

अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव को जसवंत नगर सीट से टिकट दिया गया है। वहीं रामपुर से आजम खान चुनाव मैदान में होंगे। शामली से मनीष चौहान को और नोएडा से सुनील चौधरी को टिकट दिया गया है। अखिलेश यादव की लिस्ट से अतीक अहमद का टिकट कट गया है। अतीक अहमद की जगह कानपुर कैंट से मोहम्मद हसन रुमी को टिकट दिया गया है।

सपा उम्मीदवारों की सूची में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को भी टिकट दिया गया है। अब्दुल्ला आजम को रामपुर की स्वार सीट से टिकट दिया गया है। नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को भी टिकट दिया गया है। उन्हें हरदोई से चुनाव मैदान में उतारा गया है। दादरी से राजकुमार भाटी को टिकट दिया गया। लखीमपुर से उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया गया है।

कैराना से नाहिद हसन को, बुढ़ाना से प्रमोद त्यागी, सरधना से अतुल प्रधान, मथुरा से अशोक अग्रवाल, रामनगर से अरविंद गोप को टिकट दिया गया है। साहिबाबाद से वीरेंद्र यादव, गाजियाबाद से सागर शर्मा, हापुड़ से तेजपाल, गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान को टिकट दिया गया है।

यूपी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है। इसी के बाद पार्टी ने 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। टिकट बंटवारे में अखिलेश यादव का असर साफ दिख रहा है।

TOPPOPULARRECENT