Tuesday , July 17 2018

अखिलेश ने यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्यपाल से यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की संस्तुति करने की मांग की है। शुक्रवार को उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि उन्नाव मामले में सरकार ने कार्रवाई करने में इतनी देरी क्यों की?

अखिलेश ने कहा कि हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद यह खुद स्पष्ट हो गया है कि यूपी में कानून-व्यवस्था ध्वस्त है। ऐसे में यूपी में धारा-356 लागू करने की जरूरत है। राज्यपाल को खुद यूपी में राष्ट्रपति शासन की संस्तुति करनी चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की भी मांग की।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने एसपी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यूपी में राज्यपाल भी अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं।

पिछली सरकार में राज्यपाल हर दिन टिप्पणी करते थे, लेकिन उन्नाव मामले में अब तक उनकी प्रतिक्रिया नहीं आई। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के बाद सरकार ने सीबीआई जांच करवाने का फैसला किया।

नंदा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के ऐसे अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने कहा कि विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। अगर सबूत नहीं था तो विधायक के भाई को गिरफ्तार क्यों किया गया और सीबीआई ने केस हाथ में लेते ही विधायक को क्यों गिरफ्तार किया।

TOPPOPULARRECENT