Saturday , December 16 2017

अखिलेश यादव ने हारवर्ड लेक्चर का बाईकॉट किया

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: ( पी टी आई ) अपने वज़ीर आज़म ख़ान को बोस्टन एयरपोर्ट पर रोके जाने के रद्द-ए-अमल के तौर पर चीफ मिनिस्टर उत्तरप्रदेश अखिलेश यादव ने आज हारवर्ड लेक्चर का बाईकॉट किया जिसके लिए उन्हें मदऊ किया गया था । उत्तरप्रदेश के वफ़

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: ( पी टी आई ) अपने वज़ीर आज़म ख़ान को बोस्टन एयरपोर्ट पर रोके जाने के रद्द-ए-अमल के तौर पर चीफ मिनिस्टर उत्तरप्रदेश अखिलेश यादव ने आज हारवर्ड लेक्चर का बाईकॉट किया जिसके लिए उन्हें मदऊ किया गया था । उत्तरप्रदेश के वफ़द का कोई भी सयासी रुकन हारवर्ड की किसी भी तक़रीब में बतौर‍ एहतिजाज शिरकत नहीं कर रहा है ।

हारवर्ड ज़राए ने ये बात बताई । ताहम चीफ सेक्रेटरी जावेद उसमानी चीफ मिनिस्टर की नुमाइंदगी करते हुए प्रेज़ेंटेशन में हिस्सा लेंगे । चीफ मिनिस्टर और आज़म ख़ान बोस्टन से अपनी शैड्यूल वापसी से कई घंटे क़ब्ल वहां से वापस हो रहे हैं।

क़ब्ल अज़ीं आज समाजवादी पार्टी ने अमेरीका से मुतालिबा किया है कि वो आज़म ख़ान की हतक ( बेइज़्ज़ती) के लिए माज़रत करे । एस पी के सीनीयर लीडर नरेश अग्रवाल ने सहाफ़ीयों से बात चीत करते हुए कहा कि हम अमेरीका से माज़रत ख़्वाही का मुतालिबा करते हैं । उन्होंने कहा कि मदऊ करने के बाद हिंदुस्तानियों से ऐसा सुलूक नहीं किया जा सकता ।

इस वाक़िया पर बतौर एहतिजाज आज़म ख़ान ने अपना दौरा मुख़्तसर करके वतन वापसी को तरजीह दी । इस दौरान दफ़्तार-ए-ख़ारजा के तर्जुमान सैयद अकबर अली उद्दीन ने कहा कि हिंदूस्तान ने वाशिंगटन में अपने सिफ़ारतख़ाना से कहा है कि वो इस मसला को मुताल्लिक़ा अमेरीकी हुक्काम से रुजू करे । अब अखिलेश यादव ने भी इस लेक्चर के बाईकॉट का फैसला किया है ।

TOPPOPULARRECENT